लिंगायत मठ के संत ने यौनाचार के आरोप को साजिश का हिस्सा बताया

Karnataka: Saint of Lingayat Math says sexual misconduct allegation part of conspiracy
लिंगायत मठ के संत ने यौनाचार के आरोप को साजिश का हिस्सा बताया
कर्नाटक लिंगायत मठ के संत ने यौनाचार के आरोप को साजिश का हिस्सा बताया

डिजिटल डेस्क, चित्रदुर्ग (कर्नाटक)। नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म के मामले में मुख्य आरोपी डॉक्टर शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू ने पूछताछ में पुलिस से कहा कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप साजिश का हिस्सा हैं। स्थानीय अदालत द्वारा अधिकारियों को फटकार लगाए जाने और संत को पुलिस हिरासत में सौंपे जाने के बाद आरोपी संत से लगातार तीसरे दिन पूछताछ की गई।

सूत्र बताते हैं कि अदालत में नाबालिग लड़की के बयान के आधार पर आरोपी संत से सीआरपीसी की धारा 164 के तहत पूछताछ की जाएगी। पुलिस अत्याचार मामले में भी उनसे पूछताछ करेगी। पुलिस ने कहा कि आरोपी संत धैर्यपूर्वक सवालों के जवाब दे रहे हैं । उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की थी और उनके खिलाफ आरोप साजिश का हिस्सा थे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वे आरोपी संत के खिलाफ जैविक और तकनीकी साक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। चित्रदुर्ग के एसपी परशुराम और जांच अधिकारी डीवाईएसपी अनिल कुमार उनसे पूछताछ करेंगे। सूत्रों ने बताया कि आरोपित साधु को रविवार को मठ ले जाया जाएगा, जहां कथित अपराध स्थल पर महाजर प्रक्रिया कराई जाएगी। अधिकारियों ने पीड़ितों द्वारा महाजर की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी साधु को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा और उसे न्यायिक हिरासत में सौंप दिया जाएगा। इस बीच, आरोपी संत के वकील ने चिकित्सा आधार पर जमानत के लिए आवेदन किया है और स्थानीय अदालत मामले पर फैसला करेगी। अधिकारियों ने आरोपी संत का चिकित्सा परीक्षण कराया था, जिसमें एक यौनशक्ति परीक्षण शामिल था। पुलिस सेक्स स्कैंडल के सिलसिले में कनिष्ठ पुजारी सहित अन्य तीन आरोपियों की तलाश कर रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story