अरेस्ट: टीवी शो में पेरियार का किरदार निभाने वाले बच्चे को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

February 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। एक तमिल नाटक में पेरियार की भूमिका निभाने वाले बच्चे को जान से मारने की धमकी देने के बाद तूतीकोरिन जिले में एट्टायापुरम पुलिस ने ड्राइवर के रूप में काम कर रहे एक 35 वर्षीय व्यक्ति, वेनिकितेश कुमार बाबू को गिरफ्तार कर लिया। बच्चे ने 19 फरवरी को तमिलनाडु के समाज सुधारक पेरियार के वेश में एक टीवी शो में महिला सशक्तिकरण पर एक शक्तिशाली भाषण दिया था।

नाटक में बच्चे ने कहा था, महिलाओं का अपने पति से परे एक जीवन होता है। उनके भी सपने और इच्छाएं होती हैं। जाति, धर्म और संस्कृति महिलाओं को बांधती है। महिलाओं को बच्चे पैदा करने के लिए महज एक उपकरण के रूप में देखना बंद करें..

इससे नाराज वेंकटेश कुमार बाबू ने शनिवार को तमिल में एक सोशल मीडिया पोस्ट डाला था जिसमें उन्होंने कहा था, पेरियार के वेश में बच्चे को पीट-पीट कर मार देना चाहिए और उसके शव को सार्वजनिक स्थान पर लटका देना चाहिए। तभी अन्य बच्चे और उनके माता-पिता डरेंगे। क्यों न वीओसी (चिदंबरनार), नेताजी, भारथियार के थेवर के रूप में कपड़े पहने।

डीएमके तूतीकोरिन शहरी जिला सचिव, सुरेश कन्नन ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई कि वेंकटेश कुमार का सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो गया था और उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। शिकायत में द्रमुक नेता ने कहा कि इससे क्षेत्र में गंभीर कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होगी।

वेंकटेश कुमार बाबू को संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को पेरियार नाटक में भाग लेने वाले बच्चों को अपने कार्यालय में आमंत्रित किया था और उनसे बातचीत की थी और उनके प्रदर्शन की सराहना की थी। मुख्यमंत्री ने बच्चों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं।

आईएएनएस