मोबाइल गेम बना राजस्थान में कांग्रेस महिला नेता के लड़के की मौत का कारण, अपने ही रूम में फांसी लगाकर किया सुसाइड 

मोबाइल गेम बना राजस्थान में कांग्रेस महिला नेता के लड़के की मौत का कारण, अपने ही रूम में फांसी लगाकर किया सुसाइड 
मोबाइल गेम बन रहे मौत की वजह मोबाइल गेम बना राजस्थान में कांग्रेस महिला नेता के लड़के की मौत का कारण, अपने ही रूम में फांसी लगाकर किया सुसाइड 

डिजिटल डेस्क,जयपुर। मोबाइल गेम को लेकर होने वाली घटनाएं तेजी से बढ़ रही है। मोबाइल गेम का असर सबसे ज्यादा बच्चों में देखने को मिल रहा रहा है। हाल ही में उत्तरप्रदेश के लखनऊ में दिल दहला देने वाली धटना सामने आई थी। जहां एक नावालिग बच्चे ने मोबाइल ले लेने पर अपनी ही मां की गोली मार कर हत्या कर दी थी। वहीं अब मोबाइल गेम ने राजस्थान के एक 21 साल के लड़के की जान ले ली। दरअसल राजस्थान के जिला परिषद सदस्य कामिनी गुर्जर के बेटे ने फांसी लगाकर अपने ही कमरे में सुसाइड कर लिया। मोबाइल गेम खेलने की लत को उसकी मौत की वजह माना जा रहा है। 

पुलिस ने बताया कि जिला परिषद सदस्य कामिनी गुर्जर के बेटे प्रथम गुर्जर ने अपने रूम में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। इस मामले में पुलिस का मानना है कि परिवार में किसी भी तरह का कोई तनाव नहीं था। वही परिवार वालों का कहना है कि प्रथम गुर्जर ज्यादातर समय मोबाइल गेम खेलता रहता था। इसलिए माना जा रहा है कि मोबाइल में गेम खेलने की आदत की वजह से ही उसने सुसाइड किया है।  

 पिता ने इस मामले की रिपोर्ट हिरणमगरी थाने में लिखवाया है थाने के सब इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह के अनुसार परिवार ने बताया कि प्रथम गुर्जर रात में भोजन करके अपने कमरे में पढ़ाई कर रहा था साथ ही उसे सुबह बाथरूम से निकलते हुए उसकी दादी ने भी देखा था। 

दरअसल बच्चे के बारे पिता को तब पता चला जब वह घर के लोन में लगे पौधों में पानी सींच रहे थे उसी समय उनकी नजर बच्चे के कमरे में पड़ी तो देखा कि वह फंदे पर लटका हुआ था। उसे फंदे में लटका देखकर पिता अपने हाथ के पाईप को छोड़कर कमरे की तरफ भागे लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था। फिर तुरंत पड़ोसी की मदद से  गेट को  तोड़ा गया। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि बच्चे की बॉडी गेट में लगे हेंगर के सहारे लटकी हुई थी। परिवार वालों ने किसी अन्य व्यक्तियों पर शक जाहिर नही किया है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है। 


 वहीं पुलिस का कहना है कि लड़के के मोबाइल को एहतियातन के तौर पर जब्त किया है। फोन फिलहाल लॉक है। हालांकि यह जांच के बाद ही पता चल पायेगा की बच्चे की मौत की वजह मोबाइल गेम है या फिर कोई और ही कारण था।  

 

Created On :   11 Jun 2022 7:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story