कानपुर में बजरंग दल ने मुस्लिम युवक को पुलिस की मौजूदगी में पीटा, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

Muslim man beaten up in Kanpur in police presence by Bajrang Dal, daughter pleads to spare him
कानपुर में बजरंग दल ने मुस्लिम युवक को पुलिस की मौजूदगी में पीटा, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप
Video कानपुर में बजरंग दल ने मुस्लिम युवक को पुलिस की मौजूदगी में पीटा, धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप

डिजिटल डेस्क, कानपुर। कानपुर में अफ्तार अहमद नाम के एक मुस्लिम व्यक्ति को जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर पीटा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भीड़ ने अफ्तार अहमद की पिटाई के साथ-साथ उसे "जय श्री राम" का नारा लगाने के लिए मजबूर किया। इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद थी। भीड़ ने बाद में अफ्तार को पुलिस के हवाले कर दिया। जब पुलिस अफ्तार को ले जा रही थी तब भी मारपीट जारी रही।

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें अफ्तार की छोटी बेटी को रोते हुए और उससे लिपटते हुए देखा जा सकता है। वह बार-बार भीड़ से अपने पिता को बख्शने की गुहार लगाती है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं होता। ये घटना कानपुर के वरुण विहार इलाके की है। अफ्तार के परिवार के सदस्यों के अनुसार, बजरंग दल के सदस्यों ने उनके घर में घुसकर उस पर एक हिंदू महिला को जबरन इस्लाम में बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया। इसके बाद भीड़ उसे सड़क पर ले गईर और परेड करवाकर उसकी पिटाई कर दी।

 

 

इस बीच अफ्तार के पड़ोस की एक महिला ने आरोप लगाया कि वह और उसका परिवार उस पर इस्लाम कबूल करने के लिए परेशान कर रहे थे और दबाव बना रहे थे। यहां तक ​​कि उसे 20,000 रुपये की पेशकश भी की गई। उसने दावा किया कि उसने पुलिस से भी संपर्क किया और शिकायत दर्ज की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसके बाद वह बजरंग दल गई और संगठन के जिला संयोजक दिलीप सिंह से मुलाकात की।

दिलीप सिंह ने कहा, दो दिन पहले हमने पुलिस में धर्म परिवर्तन की शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। चूंकि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की, इसलिए आज हमने कार्रवाई की। 

अफ्तार के परिवार ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल के सदस्यों ने उन्हें इलाका छोड़ने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अफ्तार को पुलिस की मौजूदगी में भी पीटा गया। महिला द्वारा लगाए गए आरोपों पर परिवार ने उन्हें "झूठ" करार दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उसकी शिकायत की जांच की और उसके आरोपों को निराधार पाया। परिवार के एक सदस्य ने कहा, वह प्रॉपर्टी के लिए हमारी छवि खराब कर रही है।

पुलिस की मौजूदगी में अफ्तार के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होते ही कानपुर पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस का कहना है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और हमले के फुटेज की जांच की जा रही है। डीसीपी (दक्षिण कानपुर) रवीना त्यागी ने कहा, "हमने कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ व्यक्ति की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।"

Created On :   12 Aug 2021 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story