कर्नाटक के मैसूर दुष्कर्म मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र

National Commission for Women writes to DGP on Karnatakas Mysore rape case
कर्नाटक के मैसूर दुष्कर्म मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र
Rape cases कर्नाटक के मैसूर दुष्कर्म मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के मैसूर में मौजूद एक प्राइवेट कॉलेज में मेडिकल की पढ़ाई कर रही एक उत्तर प्रदेश की स्टूडेंट से सामूहिक दुष्कर्म मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। वहीं आयोग ने कर्नाटक के डीजीपी को पत्र भी लिखा है। दरअसल सामूहिक दुष्कर्म मामले पर मुख्यमंत्री ने मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार को यह घटना शहर के बाहरी इलाके में हुई। पीड़िता अपने मित्र के साथ चामुंडा हिल्स से लौट रही थी।

सामुहिक दुष्कर्म मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए एक तरफ कर्नाटक के डीजीपी को पत्र लिखा है तो वहीं यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है कि सभी आरोपियों की पहचान कर और उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाए।

आयोग ने पत्र में यह भी लिखा है कि अब तक मामले में सिर्फ एफआईआर दर्ज की गई है लेकिन गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने कर्नाटक महिला आयोग की चेयरपर्सन से भी इस घटना पर संपर्क किया है।

दूसरी ओर पुलिस की ओर से कहा गया है कि, जब दोनों ने पैसे नहीं दिए तो 6 लोगों ने छात्रा के साथा दुष्कर्म किया और उसके मित्र के साथ मारपीट भी की। पुलिस ने इस मामले पर सतर्कता बर्तते हुए मैसूर पुलिस आयुक्त ने घटनास्थल का दौरा किया और आरोपियों की तलाश के लिए कई टीम गठित भी की है।

आईएएनएस

Created On :   26 Aug 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story