एनसीबी ने छापेमारी के बाद 2 महिलाओं सहित विदेशी नागरिक को पकड़ा

NCB caught foreign national including 2 women after raid
एनसीबी ने छापेमारी के बाद 2 महिलाओं सहित विदेशी नागरिक को पकड़ा
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एनसीबी ने छापेमारी के बाद 2 महिलाओं सहित विदेशी नागरिक को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने कहा कि उसकी मुंबई और गोवा इकाई के संयुक्त अभियान में ड्रग तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से एक विदेशी नागरिक है। आरोपी महिलाओं को उत्तरी गोवा के अपोर इलाके से पकड़ा गया था।

एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एक विशेष गुप्त सूचना के बाद संयुक्त अभियान चलाया गया। मुंबई और गोवा एनसीबी की टीमों का गठन किया गया और छापे मारे गए।

एनसीबी अधिकारी ने कहा, हमने उनके पास से एमडीएमए की गोलियां बरामद की हैं। वे काफी लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय हैं। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि एक महिला विदेशी नागरिक है, जबकि दूसरी भारतीय है। वे विदेशी राष्ट्रीय महिला के पासपोर्ट और वीजा विवरण की जांच कर रहे थे।

एनसीबी ने कहा कि उन्होंने उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों महिलाओं को पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका चिकित्सकीय टेस्ट कराया गया। मेडिकल जांच और उनकी कोविड रिपोर्ट मिलने के बाद एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दोनों को कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आगे पूछताछ की आवश्यकता नहीं है, जिसके बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एनसीबी अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दोनों महिलाओं का बयान दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्होंने ड्रग तस्करी में अपनी संलिप्तता कबूल की है। एनसीबी ने कहा कि उनके पास इस मामले में गवाहों की गवाही भी है।

एनसीबी अधिकारी ने कहा कि नए साल की शाम को उन्होंने गोवा से दो महिलाओं को ड्रग तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था। उस मामले की जांच के दौरान एनसीबी की टीम को शुक्रवार को गिरफ्तार दो महिलाओं के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

आईएएनएस

Created On :   21 Jan 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story