पुलिस ने 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में महिला एमडी को किया गिरफ्तार

Odisha Police arrests woman MD in Rs 100 crore fraud case
पुलिस ने 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में महिला एमडी को किया गिरफ्तार
ओडिशा पुलिस ने 100 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में महिला एमडी को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने विभिन्न वित्तीय संस्थानों से लिए गए 100 करोड़ रुपये के ऋण की हेराफेरी में कथित संलिप्तता के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला अमृता किंडो है, जो दीया डायरी एग्रो प्रोसेसर प्राइवेट लिमिटेड की प्रबंध निदेशक है। उन्हें गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ दर्ज 5 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी के मामले के आधार पर गिरफ्तारी की गई । पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान यह पाया गया कि फर्म ने विभिन्न वित्त संस्थानों से 100 करोड़ रुपये से अधिक एकत्र किए और उसका दुरुपयोग किया।

शिकायत के अनुसार आरोपी दीपक किंडो, एमडी संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड, भुवनेश्वर ने अन्नपूर्णा फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड से धोखाधड़ी से 5 करोड़ रुपये का ऋण लिया था। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि आरोपी कंपनी (संबंध फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड) ने 2015-2020 की अवधि के दौरान इसी तरह से और अधिक धनराशि जुटाई थी। डीसीबी बैंक, सिडबी (लघु उद्योग विकास बैंक ऑफ इंडिया), बीओपीए पीटीई लिमिटेड (सिंगापुर स्थित एक कंपनी) और डीआईए विकास कैपिटल प्राइवेट जैसे विभिन्न निवेशकों, ऋणदाताओं से 100 करोड़ लेकर उसका दुरुपयोग किया।

आरोपी अमृता किंडो दीपक किंडो की पत्नी और दीया डायरी एग्रो प्रोसेसर प्राइवेट लिमिटेड की निदेशक हैं। पुलिस ने कहा कि 2017 से 2020 के दौरान, आरोपी कंपनी द्वारा लिए गए ऋण राशि में से 22.72 करोड़ रुपये की राशि दीया डायरी एग्रो प्रोसेसर प्राइवेट लिमिटेड के खातों में भेज दी गई है। गौरतलब है कि हैदराबाद पुलिस ने पिछले साल जुलाई में ओडिशा से दीपक किंडो को धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया था।

आईएएनएस

Created On :   31 Jan 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story