ओडिशा विजिलेंस ने 3 सरकारी अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामले में किया गिरफ्तार

Odisha Vigilance arrests 3 government officials in corruption case
ओडिशा विजिलेंस ने 3 सरकारी अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामले में किया गिरफ्तार
बड़ी कार्रवाई ओडिशा विजिलेंस ने 3 सरकारी अधिकारियों को भ्रष्टाचार के मामले में किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए ओडिशा विजिलेंस ने पहली श्रेणी के तीन सरकारी अधिकारियों को बेहिसाब नकदी रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये अधिकारी बिधान चंद्र साहू, अधीक्षण इंजीनियर, सिंचाई बैतरणी मंडल, सालापड़ा; प्रकाश कुमार महापात्र, क्षेत्रीय अधिकारी, राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एसपीसीबी), राउरकेला और एसपीसीबी, बालासोर के एक अन्य क्षेत्रीय अधिकारी नरोत्तम बेहरा हैं।

विजिलेंस एसपी अक्षय कुमार मिश्रा ने कहा कि साहू से 10.71 लाख रुपये, महापात्र से 1.75 लाख रुपये और बेहरा से 10.14 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। एसपी के अनुसार नरोत्तम बेहरा के पास से 89,290 रुपये नकद उस वक्त बरामद किए गए, जब वह अपने वाहन में भुवनेश्वर जा रहे थे। इसके बाद रविवार को भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारियों ने उनके घर पर छापा मारा और 9.25 लाख रुपये की नकदी बरामद की।

उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में विजिलेंस अधिकारियों ने महापात्र के वाहन की तलाशी के दौरान 1.75 लाख रुपये भी जब्त किए, जब वह शनिवार शाम राउरकेला से राजधानी शहर लौट रहे थे। इन दो प्रदूषण नियंत्रण अधिकारियों के अलावा, साहू के वाहन में 10.07 लाख रुपये पाए गए, जब वह कटक में अपने आवास की ओर जा रहे थे। नकदी की बरामदगी के बाद देर शाम विजिलेंस अधिकारियों ने साहू के आवास पर छापा मारा और 64 हजार रुपये नकद बरामद किए।

उन्होंने कहा कि तीनों अधिकारियों के खिलाफ तीन अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं और सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिश्रा ने बताया कि आगे हाउस सर्च ऑपरेशन जारी है। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हुआ, तो मामलों की आगे की जांच के लिए अधिकारियों को रिमांड पर लिया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   10 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story