comScore

हरियाणा: थप्पड़ कांड में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के खिलाफ केस दर्ज, सीएम खट्टर ने तलब की रिपोर्ट

हरियाणा: थप्पड़ कांड में भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के खिलाफ केस दर्ज, सीएम खट्टर ने तलब की रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। टिक-टॉक स्टार और हरियाणा में भाजपा नेत्री सोनाली फोगट एक वीडियो के वायरल होने से विवाद में घिर गई हैं। वीडियो में वह हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह की जमकर पिटाई करती नजर आ रही हैं। कांग्रेस ने इस पूरे मामले को लेकर राज्य की खट्टर सरकार पर निशाना साधा। मामले के तूल पकड़ने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हरकत में आए और उन्होंने अब जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। 

वहीं इस मामले में मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह की शिकायत पर सोनाली फोगाट व उनके साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 332, 353, 186 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं सोनाली फोगाट की शिकायत पर सुल्तान सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है। सोनाली ने भाजपा के टिकट पर मंडी आदमपुर से 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था, मगर वह पूर्व मुख्यमंत्री भजन लाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई से हार गई थीं।

यह है मामला
मामला जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बालसमंद मंडी का है, जहां सोनाली फोगाट से सुल्तान सिंह को ताबड़तोड़ पीट रही हैं। वायरल वीडियो में घटना स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक की मुद्रा में दिख रहे हैं हैं। वीडियो में गुलाबी साड़ी पहनी हुई सोनाली फोगट सुल्तान सिंह को अपने हाथ से बार-बार पीटती नजर आ रही हैं। उन्हें यह भी कहते सुना जा रहा है कि ऐसे लोगों को जीने का कोई अधिकार नहीं है। सुल्तान की पिटाई करने के बाद उन्होंने पुलिस से उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करने को भी कहा। 

मार्केट कमेटी के सचिव ने अपशब्द कहे थे: सोनाली
बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का आरोप है कि किसानों की समस्याएं बताने पर मार्केट कमेटी के सचिव ने उनको अपशब्द कहे और बदतमीजी की। सोनाली फोगाट ने बताया कि उनको मार्केट कमेटी के सचिव ने गालियां भी दी। इसके बाद सोनाली फोगाट ने सचिव को सबक सिखाने के लिए उसकी पिटाई की। साथ ही उसे यह अहसास कराया कि महिलाओं का सम्मान करना कितना जरूरी है। सोनाली फोगाट ने कहा कि सुल्तान सिंह ने उनको लेकर कई तरह की बातें बनाई, जिसके बाद उन्होंने अपना धैर्य खो दिया। 

गन पॉइंट पर माफीनामा लिखवाया: सुल्तान
वहीं सुल्तान सिंह का कहना है कि जब उनको पता चला कि सोनाली फोगाट मार्केट कमेटी के दफ्तर और मंडी में आई हुई हैं, तो उन्होंने जाकर उनको अटेंड किया। साथ ही जो-जो बातें सोनाली फोगाट ने कहीं, उन सबको नोट किया और जल्द से जल्द समस्याएं निपटाने का भरोसा दिया। सुल्तान सिंह का कहना है कि इस बीच अचानक सोनाली फोगाट ने उनको अकेले में बुलाया और उन पर आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए चुनाव के दौरान मुखालफत करने का आरोप लगाया। इसके बाद सोनाली फोगाट आपा खो बैठीं और पीटना शुरू कर दिया। सुल्तान ने बताया कि पिटाई करने के बाद सोनाली फोगाट के आदमियों ने गन पॉइंट पर उनसे माफीनामा लिखवाया और माफी मांगते हुए वीडियो भी रिकॉर्ड किया। सुल्तान ने बताया कि उन्होंने इस पूरे मामले की लिखित शिकायत पुलिस को दी है। 

सुरजेवाल बोले जानवर की तरह पीटा
इस घटना पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, बाजार समिति के सचिव को जानवर की तरह पीटा गया। उन्होंने कहा कि यह कृत्य भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट ने किया है। क्या सरकारी नौकरी करना अब अपराध है? क्या खट्टर साहेब कार्रवाई करेंगे? क्या मीडिया अब भी चुप रहेगा?

पुलिस का बयान
हिसार पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस को सरकारी कर्मचारी सुल्तान सिंह की शिकायत मिली है। सोनाली फोगाट के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

कमेंट करें
AJioB