comScore

कामठी में रेलवे सफाई रेलवे कर्मी को सर्पदंश , हालत गंभीर, उपचार जारी

कामठी में रेलवे सफाई रेलवे कर्मी को सर्पदंश , हालत गंभीर, उपचार जारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी रेलवे स्टेशन पर शनिवार की सुबह  सफाई कर रहे रेलवे के एक कर्मचारी को सर्प ने डस लिया।उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल पहुंचाया गया । सफाई कर्मी का नाम अनिल प्रजापति है । कहा जा रहा है कि वह रेलवे स्टेशन की सफाई करने के बाद जैसे ही शौचालय की ओर गया वहां पर कोने में दुबक कर बैठे सांप ने उसे डस लिया जिससे वह बाहर निकलते ही बेहोश होकर गिर पड़ा उसे कुछ कर्मचारियों ने व्हीलचेयर पर बैठाकर अस्पताल पहुंचाया।  सूत्रों के अनुसार कमसरी बाजार कामठी निवासी अनिल प्रजापति कामठी रेलवे स्टेशन पर सफाई कर्मी का काम करता है ।

शनिवार की सुबह कामठी रेलवे स्टेशन पर रोजाना की तरह सफाई करने पहुंचा उसने रेलवे स्टेशन की सफाई करने के बाद वहां के शौचालय की ओर गया इस दौरान उसे सांप ने डस लिया। सांप काफी जहरीला था । उसके सर्पदंश से सफाई कर्मी शौचालय के बाहर आते-आते रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर गिर पड़ा यह देखकर वहां तैनात कुछ सफाई कर्मियों ने उसे बेहोशी की हालत में कामठी शासकीय अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसका उपचार शुरू किया गया । चर्चा है कि सांप काफी जहरीला होने के कारण यह सफाई कर्मी बेहोश होकर गिर पड़ा था । उसे एंटीबायोटिक इंजेक्शन दिए जा रहे थे घटना के बारे में पता चलने पर सफाई कर्मी के परिजन भी अस्पताल पहुंचे । सूत्र बताते हैं कि रेलवे के अधिकारी कर्मचारी भी कामठी शासकीय अस्पताल में पहुंचकर उसकी हालत के बारे में वहां के डॉक्टरों से बातचीत की। 
 
सफाई कर्मियों में दहशत का माहौल
कामठी रेलवे पर इस घटना के बाद सफाई कर्मियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।  रेलवे स्टेशन के आसपास बड़ी-बड़ी घास है और झाड़ियां है क्षेत्र की जमीन के अंदर का होने के कारण यहां पर इसके पहले भी सांपों को बिल के अंदर से बाहर निकलते देखा गया था लेकिन शनिवार की सुबह इस सफाई कर्मी को सांप के डसने की घटना ने वहां सफाई का काम करने वाले कर्मचारियों के मन में डर पैदा कर दिया है इस क्षेत्र में सफाई कर्मी सुबह 5:00 बजे के बाद सफाई करने पहुंच जाया करते थे यह सफाई कर्मी भी सुबह सफाई करने पहुंचा था उसे करीब सवा 7:00 बजे अस्पताल पहुंचाया गया। 

कमेंट करें
Jsvqt