comScore

UP: संभल में सपा नेता की उनके बेटे के डबल मर्डर केस में दोनों आरोपी गिरफ्तार, पांच के खिलाफ केस दर्ज


हाईलाइट

  • सपा नेता और उसके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
  • गांव में बन रही सड़क को लेकर हुए विवाद पर की गई फायरिंग

डिजिटल डेस्क, संभल। उत्तर प्रदेश के संभल में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता और उनके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि इस मामले में कुल पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया हैं। बता दें, मंगलवार को संभल की बहजोई कोतवाली क्षेत्र में मनरेगा के तहत बनाई जा रही सड़क को लेकर सपा नेता और उनके बेटे की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

बता दें कि गांव में बन रही सड़क को लेकर हुए विवाद पर इस वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपी हमला करने के बाद फरार हो गए थे। हालांकि फायरिंग की इस घटना का लाइव वीडियो वायरल हो गया, जिसमें आरोपी बंदूक लहराते नजर आ रहे हैं।

बिहार: भागलपुर में बस से टक्कर के बाद पलटा ट्रक, 9 मजदूरों की मौत, कई घायल

ये मामला संभल जिले के बहजोई थाना क्षेत्र का है। यहां समसोई गांव में निर्माणाधीन सड़क को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। सपा नेता की पत्नी ग्राम प्रधान हैं। गांव में एक सड़क बनाने का काम चल रहा है, जिसका कुछ लोग विरोध कर रहे थे। यह विवाद इतना बढ़ गया मौके पर मौजूद सपा नेता छोटे लाल दिवाकर और उनके बेटे को गोली मार दी गई।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
गांव में जहां पर फायरिंग हुई वहां काफी लोग मौजूद थे। उन्होंने इस घटना का वीडियो भी बना लिया जोकि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में आरोपी गोली मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया है। हालांकि हत्या के मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

2017 में लड़े थे विधानसभा चुनाव
छोटेलाल दिवाकर ने 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था। उनके परिवार के सदस्यों के अनुसार, दिवाकर और उनका बेटा खेतों में टहलने के लिए गए थे तभी हमलावर मोटरसाइकिल पर आए और थोड़ी देर हुई कहासुनी के बाद उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। वे अपनी मोटरबाइक को छोड़कर पैदल ही भाग गए।

हमलावरों की तलाश जारी
दोहरे हत्याकांड की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता गांव पहुंच गए। हत्या के तुरंत बाद बहजोई पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले घटनास्थल पर पहुंचे एसपी यमुना प्रसाद ने कहा कि हमलावरों की तलाश शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

कमेंट करें
CTe5s