दैनिक भास्कर हिंदी: सतना: इलाहाबाद बैंक में चोरी की कोशिश, सीसीटीवी में कैद हुए चोर

July 16th, 2019

डिजिटल डेस्क सतना। ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित बैंकों की सुरक्षा खतरे में है। इलाहाबाद बैंक अमदरा में चोरी की कोशिश करने घुसे चोर आपने इरादों में तो कामयाब नहीं हो सके, लेकिन उनकी पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बैंक प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस आरोपियों की पताशाजी में जुट गई है। इस संबंध में पुलिस ने बताया कि बस स्टैंड क पास संचालित बैंक को शनिवार-रविवार की रात को निशाना बनाया गया। चार की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे पर गोबर लगा दिया, ताकि उनकी करतूत रिकार्ड न हो पाये।

इसके बाद शटर और चैनल गेट के ताले तोड़कर अंदर घुस गये। चोरो ने कैशियर के काउंटर को खंगाल डाला तो अलमारियों को खोलकर दस्तावेज उलट-पलट कर दिये लेकिन कुछ हाथ नहीं आया। एक घंटे तक तलाशी लेने के बाद चोर खाली लौट गये। तमाम कोशिशों के बाद भी स्ट्राग रुम का लाक नहीं खोल पाये वरना बैंक को तगड़ी चपत लग जाती। 

अंदर के कैमरो में दिखे चोर
चोरो ने बाहर के कैमरे पर तो गोबर लगा दिया था, लेकिन अंदर के कैमरो में उनकी हरकत कैद हो गई। हालांकि अंधेरा होने के कारण चेहरे पहचान पाना मुश्किल लग रहा है। चोरो ने मोबाइल की रोशनी में ही बैंक के कोने-कोने की तलाशी ली थी,उनके चेहरे भी ढ़के हुये थे। 

बैंक कर्मचारियों के उड़ गए होश
सोमवार सुबह जब बैंक मैनेजर गोपाल कृष्ण शर्मा समेत स्टाफ ड्युटी पर आया तो चोरो की करतूत पता चली। लिहाजा थाना प्रभारी को सूचित कर दिया,जिस पर पुलिस टीम बैंक पहुंचकर जांच में जुट गई। साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेसिंक अधिकारी डॉ.महेन्द्र सिंह, प्रिंगर प्रिट विशेषज्ञ और डॉग स्क्वाड को बुलाकर मौका-मुआयना कराया गया। इसके अलावा सायबर सेल की मदद भी ली गई। 

रेकी के बाद वारदात
बताया गया है कि शुक्रवार शाम को बैंक बंद हो गया था। शनिवार और रविवार को अवकाश था। इस बात से बेफ्रिक चोरो ने ऐसा वक्त वारदात के लिये चुना ताकि जब तक पता चले वे काम तमाम कर गायब हो जायें। इसके लिये कई दिन तक रेकी भी की गई तभी बैंक के हर कोने की चोरो को अच्छी जानकारी थी।