सोने के सिक्के बरामद: आईजीआई हवाईअड्डे पर 20 लाख रुपये मूल्य के सोने का तस्कर गिरफ्तार

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक भारतीय नागरिक को 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। सीमा शुल्क के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय यात्री 25 फरवरी को शारजाह से आईजीआई पहुंचा था।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट टी-3 पर रोका। अधिकारी ने कहा, तलाशी के दौरान उसके पास से चांदी की परत वाले गोल कड़ा के रूप में सोने का सामान और कुल वजन 455 ग्राम और कुल मूल्य 20,79,625 रुपये के सिक्के बरामद किए गए।

अधिकारी ने बताया कि बरामद सोने के सामान को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त किया गया है। यात्री को अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उसे पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका चिकित्सकीय जांच कराई गई।

सीमा शुल्क अधिकारी ने उसे अदालत में पेश किया और अदालत से न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की।सीमा शुल्क अधिकारी ने अदालत को बताया कि उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है।

अदालत ने उनकी दलीलें सुनने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। बाद में उसे तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

आईएएनएस