तेलंगाना : टीआरएस ने दुष्कर्म के आरोपी नगर निकाय उपाध्यक्ष को किया निलंबित

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने निर्मल नगर परिषद के उपाध्यक्ष साजिद खान को पार्टी से निलंबित कर दिया, क्योंकि पुलिस ने उन पर एक नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया था। मंत्री इंद्रकरण रेड्डी ने खान के निलंबन की घोषणा की।

मंत्री निर्मल जिले से हैं, उन्होंने अपने और पार्टी पर निराधार आरोप लगाने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि पार्टी ने हमेशा कार्रवाई की है। जब भी उसके किसी सदस्य पर किसी भी गंभीर अपराध के लिए मामला दर्ज किया गया है, और कानून इस मामले में अपना काम करेगा।

इस बीच, निर्मल नगर परिषद कार्यालय में तनाव व्याप्त हो गया, क्योंकि भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग को लेकर धरना दिया। प्रदर्शनकारी नगर आयुक्त के कक्ष में घुस गए और सत्तापक्ष के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। नगर परिषद अध्यक्ष ईश्वरैया की भाजपा नेताओं से बहस हो गई। बाद में प्रदर्शनकारियों ने एक ज्ञापन सौंपकर साजिद खान को उपाध्यक्ष पद से हटाने की मांग की।

खान ने पिछले महीने हैदराबाद में 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी एक महिला की मदद से उसे वहां ले गया, जो उस घर की मालकिन है। आठवीं कक्षा की छात्रा पीड़िता ने एक चाइल्ड हेल्पलाइन से संपर्क किया था और उनके माध्यम से नगर उपाध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

डीएसपी उपेंद्र रेड्डी ने कहा कि पीड़िता की मेडिकल जांच और प्रारंभिक जांच के बाद उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और पॉक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मकान मालिक और कार चालक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

आईएएनएस