दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर: आतंकियों ने पंजाब के सेब व्यपारियों को मारी गोली, एक मी मौत, एक घायल

October 17th, 2019

हाईलाइट

  • सेब व्यापारी चरणजीत की श्रीनगर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत
  • घाटी में बाहर के कारोबारियों में भय पैदा करने के लिए बना रहे निशाना
  • सूचना मिलने पर सेना ने इलाके में सर्च आॅपरेशन शुरू किया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बाद आतंकी घाटी में भय का माहौल बनाने की कोशिश करने में लगे हुए हैं। इसी के तहत आतंकी अब राज्य में आने वाले व्यापारियों को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों ने बुधवार शाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां में पंजाब के दो व्यापारियों को गोली मार दी। घटना में एक व्यापारी की मौत हो गई है, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। ज्ञात हो कि हाल ही में सेब लेने कश्मीर पहुंचे एक राजस्थानी ट्रक ड्राइवर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

जानकारी अनुसार अज्ञात आतंकियों ने बुधवार शाम दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में पंजाब के रहने वाले दो सेब व्यापारियों चरणजीत सिंह और संजीव को गोली मार दी। शोपियां के त्रेंज इलाके में शाम 7.30 बजे हुई इस वारदात के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। घटना के बाद गंभीर हालत में दोनों व्यापारियों को पहले पुलवामा के जिला अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर इन्हें श्रीनगर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल भेजा गया। यहां इलाज के दौरान चरणजीत की मौत हो गई, जबकि संजीव गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती है।

त्रेंज के पास सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
सूत्रों के अनुसार घटना की जानकारी के बाद तत्काल सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवान त्रेंज गांव की घेराबंदी करने पहुंचे। इसके बाद यहां एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया।

बाहरी राज्य के लोगों पर आतंकियों का निशाना
ज्ञात हो कि हाल ही में आतंकियों ने शोपियां जिले के शीरमल में आतंकियों ने सेब लेकर जा रहे एक राजस्थानी ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तब से शोपियां जिले में तनावपूर्ण हालात बन गए थे। इसके अलावा बुधवार को ही छत्तीसगढ़ के एक मजदूर की भी आतंकियों ने पुलवामा में गोली मारकर हत्या कर दी थी।