comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

वनरक्षक ने शिकार का मामला रफा दफा करने लिए थे 40 हजार, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

वनरक्षक ने शिकार का मामला रफा दफा करने लिए थे 40 हजार, पुलिस ने किया प्रकरण दर्ज

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। गढ़ी पुलिस ने एक महिला की शिकायत के आधार पर वनरक्षक रूपसिंह पिता फूलवासिंह मरावी के खिलाफ  धारा 384 के तहत अपराध पंजीबद्व किया है। मामले की विवेचना कर रहे गढ़ी थाना के एएसआई कैलाश पटेल ने बताया कि 26 अगस्त को बफर जोन में अपने बीट की गश्त के दौरान वनरक्षक रूपसिंह मरावी को वन्यप्राणी शेही के शिकार की जानकारी मिली थी। चूंकि मामला कान्हा नेशनल पार्क के कोरजोन का होने के कारण वन अपराध को कोर जोन की टीम को सुपुर्द कर दिया था। जिसमें कोरजोन की टीम ने वन्यप्राणी शेही के शिकार मामले में तीन आरोपी सुंदर, फग्गन और एक अन्य को गिरफ्तार कर  न्यायालय में पेश किया है। जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भिजवा दिया है।

आरोपी की पत्नी ने पुलिस में की शिकायत
मामले में 8 लोगों से 40 हजार रूपये लेकर मामला को रफा-दफा करने की शिकायत आरोपी सुंदरसिंह मरावी की पत्नी ने गढ़ी थाना में दर्ज कराते हुए बताया कि वनरक्षक रूपसिंह ने मामले में 40 हजार रूपये में मामला रफा-दफा करने का वादा किया था। जिसके कारण सभी 8 लोगो ने किसी तरह राशि का बंदोबश्त कर उसे दिये जिसके बाद भी वन अपराध दर्ज किया गया। इस मामले में शिकायत के बाद गढ़ी पुलिस ने वनरक्षक के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। बहरहाल मामले में विवेचना कर रहे गढ़ी थाना एएसआई कैलाश पटेल का कहना है कि मामले की जांच जारी है, जांच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

बाड़ी से निकलने पर महिला की पिटाई
समीपी ग्राम गुरुजी में बाड़ी से निकलने की बात को लेकर एक महिला की पिटाई कर उसे जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। सूत्रों के अनुसार गांव में रहने वाली महिला राधा बाई चौबे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह गांव के पप्पू दुबे व सूरज दुबे की तार की बाड़ी से होकर गुजर रही थी। इस बात को लेकर दोनों ने उसके साथ गाली-गलौज कर मारपीट की और जाने से मारने की धमकी देकर वे भाग गये। मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। 

कमेंट करें
3igx2