रांची : बच्चा चोरी की अफवाह में तीन महिलाओं को बंधक बनाकर पीटा

September 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, रांची। रांची के रातू थाना क्षेत्र के सिमलिया-नयागांव में बुधवार को स्थानीय लोगों ने बच्चा चोरी के संदेह में तीन महिलाओं को बंधक बना लिया और उनकी पिटाई की। सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और बंधक बनाई गई महिलाओं को मुक्त करा लिया। तीनों महिलाएं घुमंतू गुलगुलिया समुदाय की हैं। बताया गया कि ये गांव में दवा बेचने के नाम पर घर-घर घूम रही थीं, तभी किसी ने अफवाह फैला दी कि ये दवा सुंघाकर बच्चा चोरी करने वाली गिरोह की सदस्य हैं।

इस पर लोगों ने इन्हें घेर लिया और उनके साथ मारपीट भी की। पुलिस जब इसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची तो ग्रामीण उन्हें छोड़ने को तैयार नहीं थे। महिलाओं ने बार-बार कहा कि वे बच्चा चोर नहीं हैं, बल्कि जड़ी-बूटी वाली दवाइयां बेचकर जीवन यापन करती हैं। इसके बावजूद ग्रामीण उनकी बात मानने को तैयार नहीं हो रहे थे।

पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया कि तीनों महिलाओं को थाना ले जाकर पूछताछ की जायेगी। अगर कोई भी संदेह हुआ या सबूत मिला तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी। बाद में पुलिस ने तीनों को पूछताछ करने के बाद थाने से छोड़ दिया। बता दें कि इन दिनों राज्य के कई इलाकों में बच्चा चोरी की अफवाहें तेजी से फैल रही हैं और इसके संदेह में लोग अपरिचितों की पिटाई कर दे रहे हैं।

पुलिस के आला अफसरों ने लोगों से ऐसी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। कहा है कि अभी तक राज्य के किसी भी क्षेत्र से बच्चा चोरी की कोई घटना रिपोर्ट नहीं हुई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.