दैनिक भास्कर हिंदी: नकली सोने की गुरिया बेचने वाले सौदागर पकड़े गए, महाराष्ट्र से आये ठगों से नकली सोने के जेवर बरामद

September 5th, 2019

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भेड़ाघाट थाना क्षेत्र में फेरी लगाकर नकली सोने की गुरिया को असली बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी किए जाने की शिकायत पर पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा और उनके पास से नकली सोने के जेवर आदि बरामद किए गए। उक्त जानकारी एक पत्रकारवार्ता में एसपी द्वारा दी गयी। बबलू राठौर व राजू राठौर दोनों निवासी महाराष्ट्र बताये थे। उनके झाँसे में आकर हुकुम ने दो हजार में 10 गुरिया खरीदी थीं।

लेकिन चैक कराने पर उनमें 7 गुरिया बेनटेक्स की निकलीं। पुलिस ने आरोपी बबलू पिता अर्जुन राठौर व राजू पिता धनीराम राठौर को हिरासत में लेकर उनसे नकली सोने के जेवर बरामद कर लिए। इस संबंध में बताया गया कि ग्राम बिलखिरवा निवासी हुकुम अहिरवार ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आलीशान ढाबे के पास उन्हें दो व्यक्ति मिले  और खुद को उन्होंने सोने की गुरिया व सोने की माला बेचने वाला बताया था।

उन्होंने अपने नाम बबलू राठौर व राजू राठौर दोनों निवासी महाराष्ट्र बताये थे। उनके झाँसे में आकर हुकुम ने दो हजार में 10 गुरिया खरीदी थीं। लेकिन चैक कराने पर उनमें 7 गुरिया बेनटेक्स की निकलीं। रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले की जाँच करते हुए पुलिस ने आरोपी बबलू पिता अर्जुन राठौर व राजू पिता धनीराम राठौर को हिरासत में लेकर उनसे नकली सोने के जेवर बरामद कर लिए।

नकली सोने की गुरिया बेचने वाले सौदागर पकड़े गए
विजय नगर थाना क्षेत्र स्थित हाट बाजार तहसीलदार कार्यालय में चोरी का प्रयास किए जाने की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस जाँच में जुटी है। सूत्रों के अनुसार हाट बाजार स्थित कार्यालय में किसी अज्ञात व्यक्ति ने अंदर घुसकर चोरी का प्रयास करते हुए दस्तावेज तहस-नहस कर दिए। सुबह कर्मचारियों ने देखा तो दरवाजा खुला हुआ था। जानकारी लगने पर कार्यालय कर्मी विकल्प सिंह ने थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।