भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के 4 सदस्यों की मौत

Troubled by moneylenders in Bhopal, 4 members of a family who consumed poison died
भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के 4 सदस्यों की मौत
आत्महत्या भोपाल में सूदखोरों से परेशान होकर जहर खाने वाले परिवार के 4 सदस्यों की मौत

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पिपलानी इलाके में सूदखोरो से परेशान हेाकर जहर खाने वाले एक परिवार के पांच सदस्यों में से चार की अब तक मौत हो चुकी है। सूदखोरी करने वाली गैंग की चार महिलाएं पुलिस की गिरफ्त में है। ज्ञात हो कि पिपलानी थाना क्षेत्र के आनंद नगर में रहने वाला संजीव जोशी कार मैकेनिक था और उसकी पत्नी अर्चना जोशी किराना दुकान चलाती थी। गुरुवार की रात को संजीव,उसकी पत्नी अर्चना और मां नंदिनी के अलावा दो बेटियों ने जहर खा लिया था। गंभीर हालत में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अर्चना के अलावा चारों की मौत हो गई है।

पीड़ित परिवार ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी और सुसाइड नोट भी छोड़ गया था। इसमें चार महिलाओं पर कर्ज में ली गई रशि केा लेकर प्रताड़ित करने का आरोप था। इन महिलाओं ने कर्ज में दी हजारों की रशि पर लाखों का ब्याज लगाया था और प्रताडित करने के साथ तरह-तरह की धमकियां देती थीं।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेष सिंह भदौरिया के अनुसार चारों महिला आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आत्महत्या के लिए प्रताड़ित करने और सूदखोरी का मामला दर्ज किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना को लेकर कहा कि सूदखोरों-साहूकारों द्वारा मनमाना ब्याज लिए जाने से घटित घटना ह्रदय विदारक और असहनीय है। साथ ही उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए अवैधानिक रूप से सूदखोरी का काम करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

आईएएनएस

Created On :   28 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story