TRP मामला: रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में

TRP case Republic TV CEO Khanchandani in police custody till 15 December
TRP मामला: रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में
TRP मामला: रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खानचंदानी 15 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिपब्लिक टीवी (Republic TV) के सीईओ विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने रविवार को कथित टेलीविजन रेटिंग पाइंट (TRP) के घोटाले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। खानचंदानी को मुंबई किला कोर्ट ने 15 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया है। वहीं अदालत के इस फैसले के खिलाफ रिपब्लिक TV ग्रुप आज बॉम्बे हाईकोर्ट जाएगा। साथ ही विकास के लिए जमानत की याचिका भी दायर होगी।

विकास खानचंदानी इस केस में गिरफ्तार होने वाले 13वें व्यक्ति है। इस मामले में पुलिस रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के असिसटेंट वाइस प्रेसिडेंट और डिस्ट्रीब्यूशन हेड घनश्याम सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

दिल्ली के सभी नाकों पर आज किसानों का अनशन

गिरफ्तारी को बताया गैर कानूनी
हालांकि रिपब्लिक टीवी ने इस गिरफ्तारी को ‘गैरकानूनी’ करार दिया है। चैनल का कहना है कि खानचंदानी को उनके घर से तड़के करीब तीन बजे बिना किसी उचित नोटिस के गिरफ्तार किया गया है। चैनल ने कहा, “रिपब्लिक टीवी एक स्वतंत्र समाचार संगठन पर हमलों को रोकने के लिए अदालतों से हस्तक्षेप की राष्ट्रीय अपील जारी करता है।”

जांचकर्ताओं का कहना
जबकि जांचकर्ताओं की मानें तो, खानचंदानी एक इंटरनल व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे जिसमें LCN (लॉजिकल चैनल नंबर) पर चर्चा होती थी। क्राइम ब्रांच ने अदालत में पेश की गई चार्जशीट में उल्लेख किया था कि चैनल के अधिकारियों ने केबल ऑपरेटरों और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स (MSOs) के साथ मिलकर रिपब्लिक टीवी को ड्यूल लॉजिकल चैनल नंबर (LCNs) या दो फ्रीक्वेंसी पर चलाया, जो भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

TATA ग्रुप लगाएगा एयर इंडिया के लिए बोली

अक्टूबर में सामने आया था मामला
आपको बता दें कि टीआरपी हेरफेर घोटाला अक्टूबर में सामने आया था, जब हंसा के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद Fakt Marathi और Box Cinema के मालिक को गिरफ्तार किया गया था। नवंबर में, मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने कथित फर्जी टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट्स (TRP) मामले में 1,400 पन्नों की चार्जशीट दायर की, जिसमें रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क और न्यूज नेशन समेत छह चैनलों का नाम था। बताया गया था कि टीआरपी बढ़ाने के लिए लगभग दो सालों से पैसे दिए जा रहे थे।

Created On :   14 Dec 2020 7:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story