क्रूरता: यूपी में हैवानियत की सारी हदें हुई पार, 13 साल की लड़की के साथ दरिंदगी, आंखें बाहर निकल आईं, जीभ काट दी गई

क्रूरता: यूपी में हैवानियत की सारी हदें हुई पार, 13 साल की लड़की के साथ दरिंदगी, आंखें बाहर निकल आईं, जीभ काट दी गई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दिल दहला देने वाली और इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक 13 वर्षीय लड़की के साथ दरिंदगी के बाद उसकी नृशंस हत्या कर दी। हैवानों ने इस लड़की के साथ ना सिर्फ दुष्कर्म किया, बल्कि इतने पर हैवानों का पेट नहीं भरा तो उन्होंने उसकी आंखे फोड़ दी और जुबान तक काट ली। इसके बाद उसके गले में फंदा डालकर गन्ने के खेत में घसीटा गया। ये मामला ईसानगर थाने के इलाके का मामला है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों को इस जघन्य अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है। 

इस पूरी घटना को राजधानी लखनऊ से करीब 130 किमी दूर नेपाल से सटे लखीमपुर खीरी में अंजाम दिया गया। पीड़िता के पिता के अनुसार उसकी बेटी शुक्रवार दोपहर से लापता थी और जब उसकी तलाश की गई तो एक गन्ने के खेत में उसकी लाश मिली। पुलिस ने घटनास्थल से शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि हुई। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं...

सीमा विवाद पर बोले राहुल गांधी- सेना पर देश के हर नागरिक को भरोसा, सिर्फ मोदी को नहीं

उप्र के लखीमपुर खीरी जिले में ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की रहने वाली 13 साल की यह मासूम बच्ची 14 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे अपने घर से शौच के लिए गन्ने के खेतों की तरफ गई थी। लेकिन देर रात तक जब वह वापस घर नहीं लौटी तो उसके परिवार वालों ने बच्ची की तलाश शुरू कर दी। 

इसके बाद पुलिस को भी इस बात की जानकारी दी और परिजन, पुलिस की टीम के साथ बच्ची की तलाश करने खेत की ओर बढ़े। जहां गन्ने के खेत में मासूम बच्ची का शव बरामद हुआ। पिता ने बताया कि जब हमने बेटी को देखा तो उसकी आंखें बाहर निकली हुई थीं और जीभ काट दी गई थी। 15 अगस्त को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में बच्ची के साथ गैंगरेप की पुष्टि हुई है।

परिजनों ने गांव के ही रहने वाले संतोष यादव और संजय गौतम पर बच्ची के साथ रेप और हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने बच्ची के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या और गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही NSA के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

अमित शाह ने कहा- विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा

मायावती का योगी सरकार पर हमला
इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए इसे शर्मनाक बताया है। उन्होंने ट्वीट किया, उप्र के लखीमपुर खीरी के पकरिया गांव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। ऐसी घटनाओं से सपा व वर्तमान भाजपा सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह मांग है।

Created On :   16 Aug 2020 4:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story