दिव्यांग लड़के की पिटाई के आरोप में 2 पुलिसकर्मी निलंबित

UP: 2 policemen suspended for beating disabled boy
दिव्यांग लड़के की पिटाई के आरोप में 2 पुलिसकर्मी निलंबित
यूपी दिव्यांग लड़के की पिटाई के आरोप में 2 पुलिसकर्मी निलंबित

डिजिटल डेस्क, बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक 14 वर्षीय दिव्यांग लड़के की कथित तौर पर पिटाई करने के आरोप में दो पुलिस कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। लड़के का दाहिना हाथ कट गया है, वह अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए अपने पिता के साथ मछली बेचता है। उसने आरोप लगाया कि दो पुलिसकर्मियों ने उसे कुछ अवैध काम करने के लिए कहा, लेकिन उसने इनकार कर दिया तो उन्होंने उसे पीटा।

बुधवार शाम को हुई यह घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई और घटना का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।वीडियो में दो पुलिसकर्मी लड़के को रोकते नजर आए और बाद में उनमें से एक ने उसे लात जबकि दूसरे ने उसे डंडे से मारना शुरू कर दिया।

बाद में लड़के को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। उसने दावा किया कि पुलिसकर्मियों ने पहले उससे संपर्क किया और कहा कि वह अवैध रूप से मछली बेच रहा था। फिर उन्होंने उसे एक काम करने के लिए कहा और उस काम के लिए एक हिस्सा देने का वादा किया।

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने दोनों आरक्षकों को निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। कांस्टेबलों की पहचान सत्येंद्र सिंह और नवीन मलिक के रूप में हुई है। लड़के के पिता ने अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

एसएसपी सजवान ने संवाददाताओं से कहा, दोनों कांस्टेबलों का लड़के के साथ किसी मुद्दे पर बहस हुई थी और बाद में उन्होंने उसे पीटा। हम उचित कार्रवाई करेंगे और सर्कल अधिकारी मामले की जांच करेंगे और पता लगाएंगे कि उस दिन वास्तव में क्या हुआ था।

आईएएनएस

Created On :   12 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story