दहेज के लिए पत्नी का गला घोंटने के आरोप में यूपी का व्यक्ति गिरफ्तार

UP man arrested for strangling wife for dowry
दहेज के लिए पत्नी का गला घोंटने के आरोप में यूपी का व्यक्ति गिरफ्तार
हत्या दहेज के लिए पत्नी का गला घोंटने के आरोप में यूपी का व्यक्ति गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। दहेज की मांग को लेकर हुए विवाद के बाद एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और उसे दूसरी मंजिल से नीचे फेंक दिया। 38 वर्षीय विनीत कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, विनीत की 35 वर्षीय पत्नी शशि को उसके माता-पिता ने नया सोफा देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद विनीत और शशि का झगड़ा हुआ था।

दोनों की शादी आठ साल पहले हुई थी और विनीत ने दावा किया कि उनकी शादी के दौरान उन्हें जो सोफा गिफ्ट किया गया था, उसे बदलने की जरूरत थी। बुधवार की शाम इसी बात को लेकर विनीत का अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया और फिर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

उसके बाद उसने आत्महत्या का मामला बनाने के लिए उसके शव को दूसरी मंजिल से फेंक दिया। पुलिस ने शशि के भाई दिलीप की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी), उत्तर, प्राची सिंह ने कहा कि विनित शशि को उसके माता-पिता से एक नया सोफा मांगने के लिए मजबूर कर रहा था और शशि इस बात पर अड़ी थी कि वह अपने माता-पिता से कुछ नहीं मांगेगी। दिलीप ने पुलिस को बताया कि विनित दहेज के तौर पर सोने की चेन और बाइक भी मांग रहा था।

आईएएनएस

Created On :   9 Sep 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story