Encounter: आगरा में पुलिस मुठभेड़ में वांछित अपराधी मारा गया

August 31st, 2021

डिजिटल डेस्क, आगरा। हिरासत से फरार हुए 75,000 रुपये के इनामी वांछित अपराधी को आगरा पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। राजस्थान के बसेरी के रहने वाले 44 वर्षीय मुकेश ठाकुर ने एक पुलिसकर्मी से रिवॉल्वर छीन ली। उसे हथियार बरामद करने के लिए उसके साथी के घर ले जाया जा रहा था, तभी मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा कि उसके खिलाफ यूपी और राजस्थान के विभिन्न पुलिस थानों में हत्या, फिरौती के लिए अपहरण और डकैती सहित 40 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इस साल फरवरी में तत्कालीन आईजी (आगरा रेंज) ने उनकी गिरफ्तारी के लिए 50,000 रुपये और राजस्थान पुलिस ने 25,000 रुपये घोषित किए थे।

ठाकुर ने इस साल की शुरूआत में आगरा के इरादत नगर में एक पेट्रोल पंप लूट लिया था। पुलिस महानिरीक्षक (आगरा रेंज) नवीन अरोड़ा ने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ठाकुर आगरा में अपराध करने की योजना बना रहा है। एसओजी और सर्विलांस की एक पुलिस टीम इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए उसकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी।

ठाकुर को रविवार दोपहर एक साथी जितेंद्र के साथ रोहता रोड पर बाइक से जाते वक्त गिरफ्तार किया गया। दोनों को सदर थाने ले जाया गया। पूछताछ के दौरान, ठाकुर ने खुलासा किया कि वह एक हत्या की योजना बना रहा था और हथियार लेने के लिए अपने साथी के घर जा रहा था।

सोमवार को ठाकुर अपने साथी के घर हथियार लेने ले जा रहा था कि उसने एक पुलिसकर्मी को गाड़ी में धकेला, सर्विस रिवॉल्वर छीन कर फरार हो गया। जब वह भागा तो दो वाहनों में कम से कम 12 पुलिस कर्मी उसे लेकर जा रहे थे।

इसकी खबर मिलते ही उसे पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया। पुलिस की एक टीम ने ठाकुर को घेर लिया लेकिन उसने भागने की कोशिश में गोलियां चला दीं। पुलिस की जवाबी फायरिंग में वह घायल हो गया। ठाकुर को इलाज के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आईएएनएस