जीवा हत्याकांड की रिपोर्ट सौंपने में एसआईटी विफल, समय सीमा समाप्त

जीवा हत्याकांड की रिपोर्ट सौंपने में एसआईटी विफल, समय सीमा समाप्त
Vijay Yadav, the accused in the courtroom murder of jailed gangster Sanjeev Maheshwari Jeeva.
डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ की एक अदालत में गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा की हत्या की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) विस्तारित समय सीमा समाप्त होने के बाद भी अपनी रिपोर्ट सौंपने में विफल रहा है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एसआईटी ने जांच पूरी कर ली है, लेकिन यह निश्चित नहीं है कि रिपोर्ट कब सौंपी जाएगी।

उन्होंने बताया कि जीवा को लखनऊ जिला जेल से अदालत तक लाने के लिए तैनात पुलिसकर्मियों और अदालत की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तैनात कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया पहले ही हो चुकी है।

7 जून को, उत्तर प्रदेश सरकार ने अतिरिक्त डीजीपी (तकनीकी) मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया था, इसमें लखनऊ के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) नीलाब्जा चौधरी और आईजी (अयोध्या रेंज) प्रवीण कुमार शामिल थे। टीम को शुरू में अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए 14 जून तक का समय दिया गया था, लेकिन बाद में समय सीमा दो सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी।

एसआईटी ने पुराने उच्च न्यायालय भवन में एससी/एसटी अदालत के अंदर अपराध स्थल का भी दौरा किया था, जो अब लखनऊ जिला और सत्र न्यायालय परिसर का हिस्सा है। गैंगस्टर जीवा की 26 वर्षीय विजय यादव ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो वकील के भेष में अदालत में दाखिल हुआ था। गोलीबारी में दो हेड कांस्टेबल और 18 महीने की लड़की घायल हो गई थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Jun 2023 7:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story