ऑनलाइन ठगी: एक सप्ताह में ऑनलाइन ठगी के दो मामले, पांच लाख रुपए की लॉटरी के नाम पर गंवाए 46 हजार रुपए

एक सप्ताह में ऑनलाइन ठगी के दो मामले, पांच लाख रुपए की लॉटरी के नाम पर गंवाए 46 हजार रुपए
  • एक सप्ताह के भीतर ऑनलाइन ठगी की दो घटना
  • पांच लाख की लॉटरी का लोभ
  • महिला को गहने गिरवी रखकर पैसे चुकाने पड़े

डिजिटल डेस्क, सिवनी। आदेगांव थाना क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर ऑनलाइन ठगी की दो घटनाएं सामने आई है। एक ठगी के मामले में महिला को गहने गिरवी रखकर पैसे चुकाने पड़े है। ऑनलाइन ठग लाटरी लगने और अन्य लुभावनी बातों में लोगों को फसाकर ठग रहे हैं। हाल के दिनों में ऐसी घटनाएं तेजी से सामने आईं हैं।

पांच लाख की लॉटरी का लोभ

क्षेत्र के ग्राम मढ़ी निवासी एक महिला को कॉल आया कि उसकी पांच लाख की लॉटरी लगी है। साहब उसके घर पैसे लेकर जा रहे है। उसे एक हजार रुपए फोन पे नंबर पर डालना है। इस पर महिला ने बताए गए नंबर पर एक हजार रुपए डाल दिए। इसके बाद पुन: उसके पास कॉल आया कि फीस और ट्रांजेक्शन शुल्क का 45 हजार रुपए जमा करना होगा। इस पर महिला ने एक कियोस्क संचालक से बताए गए नंबर पर 45 हजार रुपए डलवा दिए। कुछ देर बात जब महिला के पास लाटरी के पैसे नहीं आए तो उसने उक्त नंबर पर कॉल किया तो वह बंद आने लगा। इसके बाद उसको ठगी की जानकारी हुई।

महिला ने जिस कियोस्क संचालक से 45 हजार रुपए डलवाए थे। उसे उसने पैसे नहीं दिए थे। जब उसने पैसे मांगे तो महिला अपने पति को कॉल कर पूरी जानकारी दी। इसके बाद घर से जेवर मंगाकर गिरवी रखा और कियोस्क संचालक को पैसा दिया। इसके बाद इसकी सूचना थाने में दी गई। इसके दो दिन पहले भी क्षेत्र के एक शिक्षक से 60 हजार रुपए की आनलाइन ठगी का मामला आया था।

Created On :   10 Jun 2024 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story