यदि रहना है उर्जावान और स्वस्थ तो घर में लगायें ये तस्वीर

Know why to keep the poster of running horses in the house
यदि रहना है उर्जावान और स्वस्थ तो घर में लगायें ये तस्वीर
यदि रहना है उर्जावान और स्वस्थ तो घर में लगायें ये तस्वीर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए सबसे आवश्यक होता है आदमी का ऊर्जावान होना और स्वस्थ होना। यदि आप ऊर्जा से भरपूर हैं और आप में कार्य करने की क्षमता प्रबल है तो सफलता आपके कदम चूमेगी, इसमें कोई शंका नहीं। आज हम आपको घोड़े की तस्वीर से जुड़े उपाय के बारे में बताएंगे, जो आपकी किस्मत को चमकाने में काफी सहायक होंगे।

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर या दफ्तर में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाते हैं, तो यह आपके कार्य में गति प्रदान करता है। दौड़ते हुए घोड़े सफलता, प्रगति और ताकत के प्रतीक होते हैं। खासकर 7 दौड़ते हुए घोड़े व्यवसाय की प्रगति का सूचक माने गए हैं, क्योंकि शास्त्रों के अनुसार 7 अंक सार्वभौमिक हैं, प्राकृतिक हैं।

वजह 
ध्यान देने वाली बात है कि इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं, सप्त ऋषि, शादी में सात फेरे, सात जन्म आदि इसलिए 7 नंबर को प्रकृतिक और सार्वभौमिक माना गया है। यही वजह भी है कि सात घोड़ों की फोटो को सर्वोतम माना गया है। व्यापार में प्रगति के लिए अपने ऑफिस की केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाएं।

सीधा असर
इन फोटो को लगाते हुए इस बात का ध्यान रखें कि घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए और दक्षिण दीवार पर तस्वीर लगानी चाहिए। दौड़ते हुए घोड़े प्रगति के प्रतीक होते हैं। ये कार्य में गति प्रदान करते हैं और जो व्यक्ति बार – बार इन घोड़ों को देखता है, इसका सीधा असर व्यक्ति की कार्यप्रणाली पर पड़ता है। 

सफलता दिलाने में मददगार
अतः ये घोड़े आपके कार्य में गति प्रदान कर सफलता दिलाने में मददगार साबित होंगे। 7 घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने से जीवन में धन संबंधी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलते। स्थाई रूप से घर में लक्ष्मी का निवास होता है। इसके लिए घर के मुख्य हॉल के दक्षिणी दीवार पर, घर के अंदर आते हुए मुख वाले घोड़े की तस्वीर लगाना चाहिए।

इस बात का रखें ध्यान   
घोड़े की तस्वीर खरीदते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि घोड़े का चेहरा प्रसन्नचित मुद्रा में हो, ना कि आक्रोशित हो। दोस्तों ध्यान रखें की घोड़े शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक हैं और खासकर सफेद घोड़े सकारात्मक ऊर्जा के प्रतीक होते हैं। इसलिए घर और ऑफिस की नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा को लाने के लिए सफेद 7 घोड़े की तस्वीर लगानी चाहिए।

आर्टिफिशियल घोड़े
अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो घर या दफ्तर के उत्तर–पश्चिमी दिशा में आर्टिफिशियल घोड़े का जोड़ा रखें। विशेष ध्यान रखने वाली बात यह है कि कभी भी टूटी-फूटी फोटो घर में ना रखें और साथ ही फोटो धुंधली भी ना हो।उजिस फोटो में अलग-अलग दिशा में घोड़े दौड़ते दिखे वह फोटो ना लगाएं। दौड़ते घोड़ों की फोटो के नुस्खे जिसे अपने घरों या दफ्तरों में लगाकर आप सफलता को आसानी से छु सकते हैं। इससे घर में सुख समृद्धि और लक्ष्मी का वास होता है।

Created On :   28 Jan 2019 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story