शिक्षा: आरटीई को लेकर किसान एकता संघ ने अभिभावकों के साथ स्कूल के बाहर दिया धरना

आरटीई को लेकर किसान एकता संघ ने अभिभावकों के साथ स्कूल के बाहर दिया धरना
  • धरना प्रदर्शन आरटीई के तहत चयनित बच्चों का दाखिला नहीं लेने के विरोध में अभिभावकों ने किया
  • इसके साथ ही नगर मजिस्ट्रेट को 10 मांगों का पत्र सौंपा गया

डिजिटल डेस्क, नोएडा। आरटीई के दुरुपयोग के विरोध में सोमवार को किसान एकता संघ ने अभिभावकों के साथ बाल भारती स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन आरटीई के तहत चयनित बच्चों का दाखिला नहीं लेने के विरोध में अभिभावकों ने किया। इसके साथ ही नगर मजिस्ट्रेट को 10 मांगों का पत्र सौंपा गया।

नगर मजिस्ट्रेट ने पूरे नोएडा के आरटीई में चयनित बच्चों का 7 दिन में दाखिला करवाने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया।

किसान एकता संघ के प्रदेश अध्यक्ष पंडित प्रमोद शर्मा ने बताया कि बाल भारती पब्लिक स्कूल के द्वारा इस वर्ष आरटीई के तहत स्कूल में 46 बच्चों का चयन हुआ था। जिसमें केवल 3 बच्चों का ही दाखिला स्कूल ने लिया।

इस तरह पूरे जिले में शिक्षा विभाग के साथ मिलकर कुछ स्कूल धांधली करते आ रहे हैं। पिछले दो वर्षो से सिर्फ 20-30 प्रतिशत चयनित बच्चों के दाखिले ही स्कूल ने लिए हैं। जबकि, बीएसए 80 प्रतिशत का गलत आंकड़ा शासन में भेजकर प्रदेश भर में वाहवाही लूटने का काम करती है। यह शर्मनाक है और जिले को कलंकित करने का काम किया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता अविनाश सिंह ने बताया कि ये बेहद दुखद है कि विकलांग, ऑटो ड्राइवर, कुक जैसे अभिभावक पिछले छह माह से इन दोषी अधिकारियों और स्कूल के चक्कर काट रहे हैं।

एडीएम द्वारा मान्यता निरस्त की कार्रवाई की चेतावनी से भी स्कूल ने दाखिला लेने से इनकार कर दिया। ऐसे शिक्षा माफियाओं की मान्यता निरस्त होनी चाहिए। अगर एक सप्ताह में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो स्कूल पर अभिभावकों के साथ अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Oct 2023 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story