अगले छह महीने में रखी जाएगी आईआईटी-गोवा परिसर की आधारशिला

CM says Foundation stone of IIT-Goa campus to be laid in next six months
अगले छह महीने में रखी जाएगी आईआईटी-गोवा परिसर की आधारशिला
गोवा अगले छह महीने में रखी जाएगी आईआईटी-गोवा परिसर की आधारशिला

डिजिटल डेस्क, पणजी। मीडिया से सवाल करते हुए कि क्या भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-गोवा (आईआईटी-गोवा) का विरोध करने वालों को फ्रंट पेज में स्पेस देना सही है, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को कहा कि इस परियोजना की आधारशिला अगले छह महीने के भीतर रखी जाएगी।

जब से 2014 में केंद्र द्वारा गोवा को एक आईआईटी आवंटित किया गया था, संस्थान ने पोंडा में स्थित गोवा इंजीनियरिंग कॉलेज (जीईसी) परिसर में स्थित एक अस्थायी परिसर में काम करना शुरू कर दिया।

दक्षिण गोवा के संगुम में प्रस्तावित आईआईटी-गोवा परिसर को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है, और हाल ही में लोगों ने प्रस्तावित स्थल से लगभग 60 किलोमीटर दूर पणजी में भी विरोध प्रदर्शन किया।

सावंत ने सांगुम में एक कार्यक्रम में भाग लेते हुए पूछा, राजधानी में सिर्फ 8 से 10 लोग आईआईटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। मीडिया को समझना चाहिए कि क्या हाइलाइट किया जाना चाहिए। क्या मीडिया विकास नहीं चाहता है।

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए इस तरह का विरोध बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सावंत ने कहा, यह सरकार लोगों के लिए है। हम सभी को एकजुट होकर आईआईटी के लिए काम करना चाहिए। अगले छह महीनों के भीतर हम आधारशिला रख सकते हैं।

सावंत ने कहा, मैं परियोजना के खिलाफ आंदोलन कर रहे लोगों से अपील करता हूं कि अगर उनके पास प्रस्तावित क्षेत्र में जमीन है तो वे विरोध वापस लें और कलेक्टर को दस्तावेज जमा करें। उन्हें मुआवजा देना मेरी जिम्मेदारी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story