comScore

सरकारी नौकरी: टीचर, आया और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर भर्तियां, जल्दी करें, 19 जून हैं अंतिम तारीख 

June 10th, 2021 16:50 IST
सरकारी नौकरी: टीचर, आया और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर भर्तियां, जल्दी करें, 19 जून हैं अंतिम तारीख 

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो, टीचर, आया और हेडमिस्ट्रेस के पदों पर कुछ लिमिटेड भर्तियां निकाली गई है। जिसके लिए फार्म अप्लाई करने की अंतिम तारीख 19 जून 2021 है। दरअसल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने मोंटसरी स्कूल में शिक्षक, प्रधानाध्यापिका व आया के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चलिए आपको बतातें हैं कि, इन पदों के लिए आपके पास किन योग्यताओं का होना जरुरी है।

जानकारी विस्तार से
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने शिक्षक, प्रधानाध्यापिका व आया के पदों पर कुल 9 सीट पर भर्तियां निकाली है, जिनमें से हेडमिस्ट्रेस – 1 पोस्ट, शिक्षक – 4 पोस्ट, आया – 4 पोस्ट। इसके अलावा जो लोग अप्लाई करना चाहते है। उनके पास हेडमिस्ट्रेस के पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरुरी है। साथ ही कैंडिडेट्स के पास बीएड या फिर प्रारंभिक शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा या बीटीसी होना चाहिए। इसके अलावा बेसिक स्कूल की अध्यापिका के रूप में मिनिमम 5 साल एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।

शिक्षक की पोस्ट के लिए आपके पास ग्रेजुएशन + बीएड की डीग्री और आया के लिए यूपी सरकार की ओर से संचालित किसी भी स्कूल से पांचवी कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। अगर आपके मन में फार्म अप्लाई करने को लेकर कोई सवाल हैं तो, आप ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते है। 

हेडमिस्ट्रेस पद के लिए आवेदक की उम्र कम से कम 30 और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए। वहीं शिक्षक की पोस्ट के लिए आवेदन कर्ता की उम्र कम से कम 21 और ज्यादा से ज्यादा 40 साल होनी चाहिए। इसके अलावा आया के पद के लिए आवेदनकर्ता की उम्र कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 30 साल होनी चाहिए। 

कमेंट करें
NfPe6