comScore

Education: NEET और IIT/JEE उम्मीदवारों के लिए विद्यामंदिर क्लासेज़ पूरे देश में आयोजित करेगा एनएटी परीक्षा

Education: NEET और IIT/JEE उम्मीदवारों के लिए विद्यामंदिर क्लासेज़ पूरे देश में आयोजित करेगा एनएटी परीक्षा

हाईलाइट

  • JEE, NEET और फाउंडेशन कोर्स के लिए VMC क्लासरूम प्रोग्राम में दाखिले के लिए ऑनलाइन योग्यता परीक्षा
  • मेडिकल और इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से तैयारी करने का बेजोड़ अवसर
  • IIT / JEE और NEET के उम्मीदवारों को परीक्षा की तैयारी कराने में देश का अव्वल संस्थान चुनने में मदद मिलेगी

नई दिल्ली, 8 मई 2020: कोविड -19 महामारी के मद्देनजर विद्यामंदिर क्लासेज़ पूरे देश में 10 मई को राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा का ऑनलाइन आयोजन करने जा रहा है। उम्मीदवारों की सुरक्षा और यातायात की असुविधा देखते हुए डिजिटल परीक्षा आयोजित की जाएगी। एनएटी परीक्षा के पंजीकरण की अंतिम तिथि 9 मई, 2020 रात 11 बजे तक है।

एनएटी वीएमसी के फाउंडेशन प्रोग्राम की प्रवेश परीक्षा है जो क्लासरूम और ऑनलाइन दोनों माध्यमों में उपलब्ध है। खास कर आईआईटी / जेईई और एनईईटी उम्मीदवारों के लिए तैयार इस परीक्षा का लाभ चोटी के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश लेने और इन विषयों के कोर्स करने के इच्छुक विद्यार्थियों को होगा।

परीक्षा में टाॅप ग्रेड लेकर मेधावी विद्यार्थी वीएमसी में पढ़ने के अन्य प्रोग्रामों के लिए 100 प्रतिशत स्काॅलरशिप हासिल कर सकते है। इस परीक्षा से वे यह भी जानेंगे की वर्तमान में उनकी तैयारी किस स्तर की है और एनएटी के प्राप्तांक के आधार पर अपनी शैक्षिक शक्ति भी समझ पाएंगे। वीएमसी का पिछले 33 वर्षों से राष्ट्रीय प्रतियोगिता परीक्षाओं में विद्यार्थियों की सफलता दर्ज करने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रिकार्ड रहा है।

विद्यामंदिर क्लासेज़ के सीईओ विष्णु दत्त शर्मा ने इस अवसर पर कहा, “कोविड 19 महामारी की स्थिति में हम एनएटी का ऑनलाइन आयोजन कर रहे हैं और इसमें उपस्थिति की दर अब तक की सर्वाधिक है। विद्यार्थियों का जबरदस्त उत्साह दिख रहा है। वीएमसी का ऑनलाइन टेस्ट वाकई बहुत सफल रहा है। हालात में बड़ा बदलाव नहीं होने से हम एक बार फिर एनएटी की ऑनलाइन परीक्षा ले रहे हैं। यह योग्यता परीक्षा उम्मीदवारों के लिए आईआईटी/जेईई और एनईईटी की तैयारी में अपनी क्षमता पूरी तरह  समझने का सुनहरा अवसर है। यह उम्मीदवारों के लिए हमारे विशिष्ट शिक्षकों और इस उद्योग के दिग्गजों और उच्च कोटि के इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के मार्गदर्शन में तैयारी शुरू करने का अवसर है। हमारी अनोखी अध्ययन सामग्री उन्हें उत्कृष्ट शिक्षा और प्रतियोगिता परीक्षा में उच्च अंक हासिल करने का आत्मविश्वास जगाएगी। सबसे बड़ी बात यह कि एनएटी परीक्षा में भाग लेने का अर्थ राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता की ओर एक कदम आगे बढ़ना है।’’

लाॅकडाउन में परीक्षा शुल्क संशोधित कर 99रु. कर दिया गया है। उम्मीदवार एनएटी की अधिक जानकारी वेबसाइट www.vidyamandir.com से प्राप्त करें।

विद्यामंदिर क्लासेज़ का परिचय -

विद्यामंदिर क्लासेज़ (वीएमसी) आईआईटी-जेईई और देश की अन्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी में सफलता का पर्याय है। वीएमसी ने लाखों विद्यार्थियों के सपने पूरे किए और उनके माता-पिता का भरोसा जीता है। विद्यार्थियों के सपनों को अपना बना कर वीएमसी उनके साथ मिल कर बड़े-बड़े सपने सच करता रहा है।

वीएमसी अब मेडिकल के उम्मीदवारों की तैयारी में भी वही धार पैदा कर रहा है। संस्थान जेईई उम्मीदवार तैयार करने की दूरदृष्टि के साथ मेडिकल के उम्मीदवार तैयार कर रहा है। वीएमसी का इरादा उम्मीदवारों को लक्ष्यों को प्राप्त करने और भविष्य में उत्कृष्ट चिकित्सक बनने में सहयोग देने का है।

मेडिकल की तैयारी के लिए वीएमसी के प्रोग्राम इन उम्मीदवारों की खास जरूरतों पर सावधानी से किए गए शोध के परिणाम हैं। कोर्स की संरचना योजनाबद्ध है और इस तरह से तैयार की गई है कि उम्मीदवारों के भविष्य  निर्माण में काम आए।
 

कमेंट करें
V6oaD