ICSE Board 2021:10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित ! समीक्षा जारी

ICSE board exam cisce thinking to take any decision 10th and 12th exam
ICSE Board 2021:10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित ! समीक्षा जारी
ICSE Board 2021:10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित ! समीक्षा जारी

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाल ही में सीबीएसई की सेकेंड्री यानि कि 10वीं की परीक्षााओं को रद्द कर दिया गया हैं और 12 वीं की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं, जिसके बाद अब आईसीएसई बोर्ड एग्जाम 2021 को भी स्थगित या रद्द किए जाने की चर्चा तेज हो गई हैं। विद्यार्थियों के साथ उनके पैरेंट्स और टीचर्स भी CISE बोर्ड परीक्षा 2021 को स्थगित और रद्द करने की मांग शिक्षा मंत्री "डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक", काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (सीआईएससीई) और अन्य नेताओं से सोशल मीडिया चैनल्स पर कर रहे है।

सीआईएससीई ने दी जानकारी

  • सीआईएससीई की तरफ से भी जानकारी दी गयी है कि,10वीं और 12वीं दोनो ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर स्थिति की समीक्षा की जा रही है। 
  • काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव एण्ड सेक्रेट्री गैरी अराथून ने कहा, “हम हालात की समीक्षा कर रहे हैं जल्द ही इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।” 
  • बता दें कि, अभी तक काउंसिल चीफ ने परिषद के संभावित निर्णय के बारे में कोई भी संकेत नहीं दिया।
  • वहीं सीआईएससीई की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 8 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी हैं और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 5 मई से शुरू होनी हैं।
  • पिछले वर्ष भी कोरोना महामारी के चलते सीआईएससीई की आईसीएसई और आईएससी की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थीं। इन परीक्षाओं के लिए स्टूडेंट्स का मूल्यांकन इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर किया गया था।
  • फिलहाल आईसीएसई के विद्यार्थियों को फैसले का इंतजार करना होगा।

 

Created On :   15 April 2021 5:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story