आंध्र प्रदेश : जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र विश्वविद्यालय में अमेरिकन कॉर्नर किया लॉन्च

September 23rd, 2021

हाईलाइट

  • जगन मोहन रेड्डी ने आंध्र विश्वविद्यालय में अमेरिकन कॉर्नर किया लॉन्च

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को विशाखापत्तनम में आंध्र विश्वविद्यालय (एयू) में अमेरिकन कॉर्नर का शुभारंभ किया।

अमेरिकन कॉर्नर, संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य दूतावास और आंध्र विश्वविद्यालय के बीच एक साझेदारी है, जिसका उद्देश्य छात्रों के लिए शैक्षिक और सांस्कृतिक अवसर प्रदान करना है।

हैदराबाद और अहमदाबाद के बाद यह देश का तीसरा ऐसा केंद्र है।

मुख्यमंत्री ने हैदराबाद के अमेरिकी महावाणिज्य दूत जोएल रीफमैन और यूएसएआईडी मिशन निदेशक वीना रेड्डी की उपस्थिति में इस सुविधा का शुभारंभ किया।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एयू में अमेरिकन कॉर्नर होने से कौशल अंतर को पाटने और सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में विदेश में अध्ययन करने के लिए छात्रों का समर्थन करने में काफी मदद मिलेगी।

जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि यह पहल छात्रों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और इसे विजाग में लाने के लिए अधिकारियों को धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम में मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी, आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार प्रमुख सचिव जी. जयलक्ष्मी, आंध्र प्रदेश राज्य उच्च शिक्षा परिषद की अध्यक्ष हेमा चंद्र रेड्डी और अन्य ने भाग लिया।

 

(आईएएनएस)