स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में चौथे बैच के लिए एमबीए प्रवेश प्रक्रिया शुरू

MBA admission process begins for fourth batch in School of Management
स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में चौथे बैच के लिए एमबीए प्रवेश प्रक्रिया शुरू
नई दिल्ली स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में चौथे बैच के लिए एमबीए प्रवेश प्रक्रिया शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में फैली कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच जेएनयू ने एमबीए के नए बैच के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। नवाचार में एक बड़ी छलांग लगाते हुए जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप ने एमबीए प्रोग्राम के अपने चौथे बैच के लिए प्रवेश की घोषणा की है। इसके दो वर्षीय पूर्णकालिक एमबीए (2022-24) के लिए प्रवेश अधिसूचना 17 जनवरी को जारी की गई । एमबीए करने के इच्छुक देश भर के छात्रों में इस पाठ्यक्रम को लेकर काफी क्रेज है।

जेएनयू के कुलपति प्रोफेसर एम. जगदीश कुमार और प्रो. एससी गरकोटी, रेक्टर ने इसका स्वागत किया। कुलपति ने कहा कि 2019 में लॉन्च किया गया, यह स्कूल एक समग्र ²ष्टिकोण में विश्वास करता है, और छात्र कक्षा से परे सीखने की गतिविधियों में लगे हुए हैं। जेएनयू के अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का उद्देश्य प्रबंधन शिक्षा और उद्योग की आवश्यकता के बीच की खाई को पाटना है।

विश्वविद्यालय के मुताबिक कॉपोर्रेट नेताओं, नौकरशाहों, नीति निमार्ताओं और उद्यमियों को आमंत्रित करके स्कूल नियमित रूप से कार्यशालाओं, व्याख्यान और गोल मेज का आयोजन करता है। छात्र अपने प्रबंधकीय और उद्यमशीलता कौशल को सुधारने के लिए उत्पादक पाठ्येतर गतिविधियों में संलग्न होते हैं। छात्र अन्य प्रमुख बी-स्कूलों में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं और एबीवीएसएमई के लिए ख्याति अर्जित करते हैं।

जेएनयू के इन छात्रों ने नाबार्ड, एक्सिस कॉर्प, जीई हेल्थकेयर, आईटीसी लिमिटेड, केपीएमजी, ईएंडवाई, पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड, इंडसइंड बैंक, साइटरेकॉन, नौकरी डॉट कॉम, सोमानी सेरामिक्स, एक्सिस बैंक, आदि जैसे संगठनों के साथ काम किया। अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप जेएनयू छात्रों को प्रबंधन और उद्यमशीलता के सिद्धांतों की व्यापक समझ प्रदान करता है।

अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का उद्देश्य अपने युवाओं को सशक्त बनाना, प्रबंधन कौशल और उद्यमिता क्षमता प्रदान करना है। विश्वविद्यालय के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंटरप्रेन्योरशिप का लक्ष्य खुद के लिए एक जगह बनाना है, और जेएनयू की गहरी शिक्षा और शोध साख एक मजबूत आधार प्रदान करती है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Jan 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story