शिक्षकों से बदसलूकी करने पर लॉ के 6 छात्रों को नोटिस

Notice to 6 law students for misbehaving with teachers
शिक्षकों से बदसलूकी करने पर लॉ के 6 छात्रों को नोटिस
लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षकों से बदसलूकी करने पर लॉ के 6 छात्रों को नोटिस

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के लॉ के छह छात्रों को शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार करने और लॉ फैकल्टी हॉस्टल में उनके साथ मारपीट करने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। प्रॉक्टर के कार्यालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि छात्रावास में कानून के छात्र कुछ बाहरी लोगों के साथ तड़के शोर मचा रहे थे। प्रॉक्टर ऑफिस की टीम हॉस्टल पहुंची, जहां छात्र शोर-शराबा करते हुए और अपनी आवाज के ऊपर हूटिंग करते पाए गए। उनमें से कई को लखनऊ यूनिवर्सिटी के शिक्षकों के लिए अनुपयुक्त भाषा का प्रयोग करते हुए और यहां तक कि उन्हें अपशब्द देते हुए भी पाया गया।

अतिरिक्त प्रॉक्टर प्रो मोहम्मद अहमद ने कहा, हॉस्टल के पास रहने वाले शिक्षकों ने हॉस्टल परिसर में सुबह 1 बजे छात्रों और कुछ बाहरी लोगों के वॉलीबॉल खेलने की शिकायत की। वे चिल्ला रहे थे। शिकायत मिलने के बाद, जब मैं मौके पर पहुंचा और उन्हें बताने की कोशिश की चुप रहने के लिए वे मुझे और फिर कैंपस में रहने वाले शिक्षकों को गालियां देने लगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने उसके साथ मारपीट करने की भी कोशिश की। इसके बाद, अन्य शिक्षक भी मौके पर पहुंचे और बाहरी लोगों के लिए छात्रावास के कमरों की जांच की। हालांकि तब तक वे भाग चुके थे।

प्रोफेसर अहमद ने कहा, इसके बाद, जब शेष छात्रों को अंदर जाने के लिए कहा गया, तो वे छत पर चढ़ गए और वही व्यवहार जारी रखा। इस बीच, छात्रों ने दावा किया कि वे विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मना रहे हैं। छात्रों में से एक ने कहा, हम सिर्फ भाजपा की जीत का जश्न मना रहे थे और कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए कुछ भी नहीं किया है। इस बीच, एलयू के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा, एलएलएम के तीन और एलएलबी के तीन छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। विश्वविद्यालय मामले की जांच कर रहा है। छात्रों को नोटिस का जवाब तीन दिन के अंदर लिखित में देना होगा। ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(आईएएनएस)

Created On :   13 March 2022 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story