डीप फेक का नया शिकार: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के बाद अब काजोल हुई डीप फेक का शिकार, कपड़े बदलते हुए एक्ट्रेस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के बाद अब काजोल हुई डीप फेक का शिकार, कपड़े बदलते हुए एक्ट्रेस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल
  • काजोल हुई डीप फेक का शिकार
  • कपड़े बदलते हुए एक्ट्रेस का आपत्तिजनक वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आज कल सोशल मीडिया पर हमें कई तरह की एडिट की हुई तस्वीरें और वीडियो देखने को मिल जाते हैं। जिसमें लोग कई तरह की कलाकारियां कर देते हैं कई तस्वीरों के बैकग्राउंड बदल दिए जाते हैं तो कुछ में लोगों का चेहरा ही बदल दिया जाता है। इस तरह की डीप फेक तस्वीरें और वीडियो काफी समय से सामने आती रही हैं लेकिन ये चर्चा में आया तब जब साउथ की मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का एक डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हुआ। ये किसी दूसरी लड़की का वीडियो था जिसे बड़ी चालाकी से एडिट कर मंदाना का चेहरा लगा दिया गया। जिसे एक्ट्रेस समेत कई सेलेब्स ने गलत बताया था। लेकिन अब रश्मिका के बाद अब काजोल का एक अपत्तिजनक डीप फेक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक्ट्रेस कपड़े बदलते नजर आ रही है।

काजोल हुईं डीप फेक का शिकार

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक्ट्रेस कैमरे के सामने कपड़े बदलते नजर आ रही है। वीडियो में डीप फेक का इस्तेमाल कर एक्ट्रेस को अश्लील तरीके से पेश किया गया है। काजोल का यह वीडियो सोशल मीडिया खूब वायरल हो रहा है। उनके फैंस इस वीडियो पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि 'कैमरे में कपड़े बदलते कैद हुई काजोल देवगन।'


बात दें कि, ये काजोल नहीं हैं, बल्कि एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंजर हैं। उन्होंने अपने इस वीडियो को टिक-टॉक पर शेयर किया था, जो काफी वायरल हुआ था। इस वीडियो को उन्होंने जून के महीने में शेयर किया था। वहीं अगर आप इस वीडियो को ध्यान से देखेंगे, तो कई बार चेहरा बदलता हुआ दिखाई देगा।

रश्मिका मामले में पुलिस ने लिया एक्शन

बता दें कि रश्मिका मंदाना वाले मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 नवंबर को इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसके बाद उन्होंने 15 नवंबर को आरोपी को ढूंढ निकाला। दिल्ली पुलिस की यूनिट ने बिहार के रहने वाले 19 साल के युवक को हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की है। बीते कुछ सालों से डीप फेक के जरिए लोगों का बड़ा नुकसान किया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि मौजूदा समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल का ऐक्सेस आसान हो गया है। इसके कॉन्टेंट के लिए एआई का यूज किया जाता है।


Created On :   16 Nov 2023 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story