बिग बॉस सीजन 17: बिग बॉस सीजन 17 फिनाले आज, जानिए अब तक किन-किन सितारों के सिर सजा 'बिग बॉस' का ताज

बिग बॉस सीजन 17 फिनाले आज, जानिए अब तक किन-किन सितारों के सिर सजा बिग बॉस का ताज
  • बिग बॉस सीजन 17 का ग्रेंड फिनाले आज
  • जानिए अब तक किन-किन सितारों के सिर सजा 'बिग बॉस' का ताज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों बिग बॉस का सीजन 17 चर्चा का विषय बना हुआ है। आज 28 जनवरी को इस सीजन का ग्रेंड फिनाले होने जा रहा है। सीजन 17 के टॉप 5 फाइनलिस्ट अंकिता लोखंडे, मुनव्वर फारुकी, अभिषेक कुमार, मन्नारा चोपड़ा और अरुण माशेट्टी हैं। वहीं लोग ये जानने के लिए बड़े ही एक्साइटेड हैं कि, इस सीजन की ट्रॉफी कौन अपने नाम करता है। पांचों में बराबरी की टक्कर देखी जा रही है। लेकिन आज इस सीजन के विनर की अनाउंसमेंट हो जाएगी। ऐसे में आज हम आपको बिग बॉस की हिस्ट्री के विनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अब तक बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की है।

राहुल रॉय- बिग बॉस सीजन 1

मॉडल और अभिनेता राहुल रॉय ने 2007 में बिग बॉस का पहला सीजन जीता था। वे 90 के दशक में 'आशिकी', 'जुनून' और 'गुमराह' जैसी फिल्मों में अपनी के लिए मशहूर हैं। राहुल ने एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार जीता था। इस सीजन को अरशद वारसी ने होस्ट किया था।

यह भी पढ़े -'बिग बॉस 17': फिनाले से पहले टॉप-5 कंटेस्टेंट्स को सपोर्ट करने आए सेलिब्रेटीज


आशुतोष कौशिक- बिग बॉस सीजन 2

आशुतोष कौशिक ने 2007 में एमटीवी हीरो होंडा रोडीज 5.0 और 2008 में 'बिग बॉस' का दूसरा सीजन जीता। इस सीजन को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था। आशुतोष ने एक करोड़ रुपये जीते थे।


विंदु दारा सिंह- बिग बॉस सीजन 3

'विंदु दारा सिंह' टीवी शो 'जय वीर हनुमान' में हनुमान का किरदार निभाने के लिए मशहूर हैं, ठीक उसी तरह जैसे उनके पिता पहलवान-अभिनेता दारा सिंह ने 'रामायण' में 'हनुमान' का किरदार निभाया था। उन्होंने 'मुझसे शादी करोगी', 'पार्टनर', 'कमबख्त इश्क' और 'हाउसफुल' जैसी फिल्मों में काम किया था। विंदु दारा सिंह ने 2009 में शो का तीसरा सीजन जीता, जिसमें अमिताभ बच्चन ने होस्ट थे।

यह भी पढ़े -'बिग बॉस 17': 'बेखयाली' पर परफॉर्म कर अपने अंदर के 'कबीर सिंह' को बाहर निकालेंगे अभिषेक


श्वेता तिवारी- बिग बॉस सीजन 4

श्वेता तिवारी कई टीवी शो का हिस्सा रही हैं। 'कसौटी जिंदगी की' में प्रेरणा शर्मा का उनका किरदार सबसे यादगार रहा है। उन्होंने 'नच बलिए 2', 'कॉमेडी सर्कस का नया दौर', 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 11' और 'बिग बॉस' जैसे शो में हिस्सा लिया है। श्वेता तिवारी ने बिग बॉस का चौथा सीजन जीता और एक करोड़ रुपये घर ले गईं।


जूही परमार- बिग बॉस सीजन 5

जूही परमार दो दशकों से अधिक समय से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और 'कुमकुम - एक प्यारा सा बंधन', 'देवी' और 'एफआईआर' जैसे शो के लिए जानी जाती हैं। जूही परमार 'बिग बॉस 5' की विजेता भी बनीं। जूही परमार आखिरी बार टीवी सीरियल 'हमारी वाली गुड न्यूज' में नजर आई थीं।


उर्वशी ढोलकिया- बिग बॉस सीजन 6

उर्वशी ढोलकिया की ऑन-स्क्रीन लोकप्रियता ने उन्हें 'कॉमेडी सर्कस', 'नच बलिए 9' और विशेष रूप से 'बिग बॉस 6' जैसे कई रियलिटी टीवी शो हासिल करने में मदद की। फाइनलिस्ट इमाम सिद्दीकी को हराकर उर्वशी ढोलकिया ने ये सीजन जीता।

यह भी पढ़े -'बिग बॉस 17': ईशा ने अपने अंदर की पू को दिखाया, परफॉर्मेंस के लिए अंकिता बनीं 'आदर्श पत्नी'


गौहर खान- बिग बॉस सीजन 7

2002 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद से गौहर खान बॉलीवुड में काम किया। गौहर खान 'झलक दिखला जा 3', 'खतरों के खिलाड़ी 5' और 'बिग बॉस 7' जैसे रियलिटी टीवी शो में भी हिस्सा ले चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने तनीषा मुखर्जी को हराकर 'बिग बॉस 7' जीता।


गौतम गुलाटी- बिग बॉस सीजन 8

गौतम गुलाटी को 'दीया और बाती हम', 'कहानी हमारे महाभारत की', 'कसम से', 'अजहर' और 'बहन होगी तेरी' जैसी फिल्मों और शो में देखा गया था। उन्होंने कई रियलिटी टीवी शो जैसे 'नच बलिए 6', 'झलक दिखला जा 8' और सबसे खास 'बिग बॉस 8' में भी हिस्सा लिया है, जिसे उन्होंने करिश्मा तन्ना को हराकर जीता था।


प्रिंस नरूला- बिग बॉस सीजन 9

प्रिंस नरूला 'रियलिटी शो के राजा' के रूप में भी जाने जाते हैं। प्रिंस नरूला लगभग सभी प्रमुख रियलिटी शो का हिस्सा रहे हैं और सभी में जीत हासिल की है। प्रिंस नरूला ने 'एमटीवी स्प्लिट्सविला 8', 'एमटीवी रोडीज 12', 'नच बलिए 9' और 'बिग बॉस 9' जैसे रियलिटी शो जीते हैं। प्रिंस नरूला ने फाइनल में ऋषभ सिन्हा, मंदाना करीमी और रोशेल राव को हराकर 'बिग बॉस सीजन 9' जीता।


मनवीर गुर्जर- बिग बॉस सीजन10

बिग बॉस 10 के विनर मनवीर गुर्जर टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं, हालांकि बिग बॉस में आने से पहले वो एक आम आदमी थे। बिग बॉस के विनर बनने के बाद उन्हें 50 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी।


शिल्पा शिंदे- बिग बॉस सीजन 11

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे बिग बॉस 11 की विनर बनी थीं। विनर बनने के बाद एक्ट्रेस को 50 लाख रुपये प्राइज मनी दी गई थी।


दीपिका कक्कड़- बिग बॉस सीजन 12

बिग बॉस 12 की विनर दीपिका कक्कड़ हैं जो टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। बिग बॉस 12 की विनर बनने के बाद दीपिका को 30 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी।


सिद्धार्थ शुक्ला- बिग बॉस सीजन 13

टीवी के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं हैं फिर भी अपने काम के जरिए वो हमेशा याद किए जाएंगे। बिग बॉस 13 के विनर बने सिद्धार्थ शुक्ला को 50 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी।


रुबीना दिलैक- बिग बॉस सीजन 14

बिग बॉस 14 की विनर रुबीना दिलैक हैं जो टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। बिग बॉस 14 की विनर बनने के बाद उन्हें 36 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी।


तेजस्वी प्रकाश- बिग बॉस सीजन 15

बिग बॉस 15 की विनर तेजस्वी प्रकाश हैं जो टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। बिग बॉस 15 की विनर बनने के बाद 25 लाख रुपये की प्राइज मनी मिली थी।


एमसी स्टैन- बिग बॉस सीजन 16

बिग बॉस 16 के विनर एमसी स्टैन प्रोफेशनली रैपर हैं। बिग बॉस 16 के विनर बनने के बाद स्टैन को 31.80 लाख रुपये प्राइज मनी मिली थी।



Created On :   28 Jan 2024 12:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story