अपकमिंग फिल्म: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' को सेंसर बोर्ड ने दिया यू/ए सर्टिफिकेट, लेकिन जोड़ने को कहा ये डिस्क्लेमर

अजय देवगन की फिल्म मैदान को सेंसर बोर्ड ने दिया यू/ए सर्टिफिकेट, लेकिन जोड़ने को कहा ये डिस्क्लेमर
  • मैदान को सेंसर बोर्ड ने दिया यू/ए सर्टिफिकेट
  • जोड़ने को कहा ये डिस्क्लेमर
  • अजय देवगन की फिल्म इस दिन होगी रिलीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म 'शैतान' के बाद अब एक्टर अजय देवगन जल्द ही फिल्म 'मैदान' में एक नए अवतार में नजर आने वाले हैं। फिल्म की अनाउंसमेंट के बाद से ही फैंस इस फिल्म की रिलीज के इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के रोल में नजर आने वाले हैं। कल अजय देवगन के 55वें जन्मदिन पर फिल्म का शानदार ट्रेलर रिलीज किया गया। वहीं अब यह फिल्म सेंसर बोर्ड से भी पास हो चुकी है। रिलीज से कुछ दिन पहले फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट मिला है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म को बिना किसी कट के मंजूरी दे दी, लेकिन मेकर्स से फिल्म में एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कहा है।

यह भी पढ़े -अजय देवगन ने बर्थडे पर फैंस को दिया स्पेशल गिफ्ट, मच अवेटेड फिल्म 'मैदान' का ट्रेलर किया रिलीज, यहां देखिए

फिल्म में जोड़ना होगा डिस्क्लेमर

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट तो दे दिया है लेकिन साथ में मेकर्स को एक डिस्क्लेमर जोड़नो को भी कहा है। जिसमें लिखा है कि यह फिल्म सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध सच्ची घटनाओं, महान फुटबॉल खिलाड़ियों के विचारों और काल्पनिक लेखकों के शोध से प्रेरित एक काल्पनिक कृति है। साथ ही यह भी लिखा होना चाहिए कि कुछ संवादों का उपयोग पूरी तरह से घटनाओं को नाटकीय बनाने के लिए किया गया है और यह फिल्म किसी अराजकता को भड़काने के लिए नहीं बनाई गई है। इसके साथ ही फिल्म के मेकर्स को उन दृश्यों में धूम्रपान विरोधी नोट्स जोड़ने के लिए भी कहा गया है, जहां किरदार स्क्रीन पर धूम्रपान करते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढ़े -55वें जन्मदिन पर मुंबई में अपने घर के बाहर फैंस से मिले अजय देवगन

कौन है सैय्यद अब्दुल रहीम जिनपर बनी फिल्म

सैयद अब्दुल रहीम का जन्म 17 अगस्त 1909 में हैदराबाद में हुआ था। वह एक प्रोफेशनल फुटबॉल प्लेयर थे। उन्होंने अपना करियर हैदराबाद सिटी पुलिस के कोच के तौर पर शुरू किया था। इसके बाद जब उनकी टीम नेशनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन करने लगी तो उन्हें 1950 में ''इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम'' का कोच बना दिया गया। उस दौर में भारतीय खिलाड़ी नंगे पैर फुटबॉल खेला करते थे। ये रहीम साहब ही थे जिन्होंने इंडियन टीम को जूते पहन कर फुटबॉल खेलना सिखाया और दुनिया की मजबूत टीमों में खड़ा कर दिया। उनकी अगुवाई में भारतीय फुटबॉल टीम ने ''1962 एशियन गेम्स'' में गोल्ड मेडल जीता था। इतना ही नहीं, भारत ने ''मेलबर्न ओलंपिक'' (1956) के सेमी फाइनल के लिए क्वॉलिफाई किया था। सैय्यद अब्दुल रहीम अच्छे मोटिवेटर भी थे। जब तक वे फुटबॉल टीम के कोच रहे, उस एरा को गोल्डन एरा बताया जाता हैं। सैय्यद अब्दुल रहीम जी को उनके जानकार रहीम साहब के नाम से भी बुलाया करते थे।

यह भी पढ़े -अजय देवगन को बी-टाउन सेलिब्रिटीज ने दी जन्‍मदिन की शुभकामनाएं

अजय के साथ फिल्म में दिखेंगे ये स्टार्स

अजय देवगन के साथ इस फिल्म में साउथ एक्ट्रेस प्रियामणि नजर आएंगी। इसके अलावा फिल्म में गजराज राव और बंगाली एक्ट्रेस रुद्राणी भी दिखाई देंगी। फिल्म का निर्देशन अमित रवीन्द्रनाथ शर्मा ने किया है तो वहीं म्यूजिक दिग्गज कंपोजर एआर रहमान ने दिया है। 'मैदान' 10 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म की टक्कर अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' से होगी।


Created On :   4 April 2024 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story