बिटकॉइन पोंजी घोटाला: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ईडी का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जब्त की 97 करोड़ की प्रॉपर्टी

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ईडी का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जब्त की 97 करोड़ की प्रॉपर्टी
  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ईडी का शिकंजा
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जब्त की 97 करोड़ की प्रॉपर्टी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 2021 में पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा का नाम सामने आया था। इस मामले में उन्हें गिरफ्तारी भी किया गयाा था। जिसकें बाद वे 63 दिन जेल में रहे थे। अब एक बार फिर शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। बता दें कि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बिटकॉइन पोंजी घोटाले में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ की संपत्ति के जब्त कर लिया है। इस संपत्ति में उनका जुहू स्थित फ्लैट भी है, जो शिल्पा के नाम पर है। ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी।

यह भी पढ़े -मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

राज कुंद्रा की करोड़ों की संपत्ति जब्त

बता दें कि, ईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 97 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त कर ली है। वहीं शिल्पा के पति राज कुंद्रा के खिलाफ एडल्ट फिल्मों के निर्माण और प्रसार के संबंध में कार्रवाई करते हुए ईडी ने कहा कि लगभग 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति कुंद्रा की है और यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2022 के तहत की गई है। इनमें उपनगरीय मुंबई के पॉश जुहू इलाके में एक फ्लैट शामिल है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है, साथ ही पुणे में एक बंगला और कुंद्रा के इक्विटी शेयर भी शामिल है।

यह भी पढ़े -शिल्पा शेट्टी ने संडे के फंडेे में 'जलेबी', 'ढोकला' और 'केक' का लिया आनंद

इस कारण दर्ज हुई एफआईआर

ईडी की कार्रवाई महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस द्वारा मेसर्स वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड, दिवंगत अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिम्पी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कई एमएलएम एजेंटों के खिलाफ दर्ज की गई कई एफआईआर के आधार पर की गई जांच के कारण सामने आई है।एफआईआर के मुताबिक, आरोपियों ने 2017 में बिटकॉइन के रूप में 6,600 करोड़ रुपये की भारी धनराशि कलेक्ट की थी। बिटकॉइन के रूप में हर महीने 10% रिटर्न के झूठे वादे के साथ निवेशकों से यह रकम इकट्ठा की गई थी। ये बिटकॉइन कथित तौर पर बिटकॉइन खनन के लिए थे, निवेशकों को क्रिप्टो में पर्याप्त रिटर्न की उम्मीद थी। हालांकि, प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और बिटकॉइन को ऑनलाइन वॉलेट में छिपा दिया।

यह भी पढ़े -शिल्पा शेट्टी ने संडे के फंडेे में 'जलेबी', 'ढोकला' और 'केक' का लिया आनंद

क्या है पूरा मामला

ईडी ने दावा किया है कि राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए 'गेन बिटकॉइन पोंजी स्कैम' के मास्टरमाइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे। निवेशकों से प्राप्त ये बिटकॉइन अमित भारद्वाज ने इकट्ठा किए गए थे और अब कुंद्रा के कब्जे में हैं। इनकी कीमत 150 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

Created On :   18 April 2024 9:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story