फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा बनाने जा रहे एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक? लीड एक्ट्रेस के लिए कृति सेनन को किया फाइनल

फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा बनाने जा रहे एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक? लीड एक्ट्रेस के लिए कृति सेनन को किया फाइनल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को कौन नहीं जानता। पूरे बी टाउन में उनकी डिजाइन के चर्चे हैं। अब खबरें आ रही है कि, मनीष डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने जा रहे हैं। मनीष फिल्म बनाना चाहते हैं और उनकी पहली फिल्म महान एक्ट्रेस मीना कुमारी की बायोपिक होगी। ये उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने अपनी लीड एक्ट्रेस को भी चुन लिया है। आदिपुरुष एक्ट्रेस कृति सेनन को फिल्म एक्ट्रेस के रूप में साइन किया गया है। इस खबर को सुनने के बाद कृति और महान एक्ट्रेस मीना कुमारी के फैंस दोनों ही बेहद खुश हैं।

इस फिल्म को भूषण कुमार की टी-सीरीज के जरिए बनाया जाएगा। हालांकि, इस फिल्म को लेकर कुछ साल पहले भी चर्चा हुई थी लेकिन किसी कारण फिल्म नहीं बन पाई। वहीं मनीष अब अपने ड्रीम को पूरा करना चाहते हैं।

मीना कुमारी का फिल्मी सफर

बता दें कि, महान एक्ट्रेस मीना कुमारी की सुंदरता का हर कोई दीवाना था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने अपने 33 वर्ष के करियर में 90 से अधिक बेहतरीन फिल्में दीं। मीना कुमारी को भारतीय सिनेमा की ट्रैजेडी क्वीन भी कहा जाता है। अभिनेत्री होने के साथ-साथ मीना कुमारी एक शायरा और सिंगर भी थीं। मीना कुमारी ने साल 1939 से 1972 तक फिल्मों में काम किया। मीना कुमारी का असली नाम महजबीं बानो था और वे बंबई में जन्मी थी। उनके पिता अली बक्श पारसी रंगमंच के एक एक बेहतरीन कलाकार थे।

इस फिल्म ने दिलाई पहचान

महजबीं पहली बार 1939 में फिल्म निर्देशक विजय भट्ट की फिल्म "लैदरफेस" में बेबी महजबीं के रूप में नजर आईं। 1940 की फिल्म "एक ही भूल" में विजय भट्ट ने इनका नाम बेबी महजबीं से बदल कर बेबी मीना कर दिया था। 1946 में आई फिल्म बच्चों का खेल से बेबी मीना 13 वर्ष की आयु में मीना कुमारी बनीं। 1952 में आई फिल्म बैजू बावरा ने मीना कुमारी के फिल्मी सफर को नई उड़ान दी। इस फिल्म के लिए उन्हे बेहतरीन एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवोर्ड भी दिया गया। 38 वर्ष की कम उम्र में लीवर सिरोसिस के कारण उनका निधन हो गया। मीना कुमारी की चर्चित फिल्में विजय भट्ट की प्रस्तुतियों जैसे लेदर फेस (1939), अधूरी कहानी (1939), पूजा (1940) और एक ही भूल (1940) है।

कृति सेनन बनेंगी मीना कुमारी

2021 में ऐसी खबरें थीं कि फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा डायरेक्शन की शुरुआत करेंगे। उनके करीबी दोस्त और फिल्म मेकर करण जौहर इस फिल्म का निर्माण करेंगे। लेकिन फिर किसी वजह से ये बात आगे नहीं बढ़ पाई। अब मल्होत्रा मीना कुमारी की बायोपिक का डायरेक्शन करने के लिए एक्साइटेड हैं। वहीं खबरें ये भी है कि, एकृट्रेस कृति सेनन को इस बायोपिक के लिए लीड एक्ट्रेस चुना गया है। बीते कुछ समय से कृति काफी चर्चा में रही हैं। लेकिन कई फिल्मों में कृति ने खुद को साबित किया है। तो आपको क्या लगता है कृति मीना कुमारी के रोल के लिए परफेक्ट एक्ट्रेस हैं ?

Created On :   15 July 2023 6:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story