गदर 3: गदर का अगला पार्ट लाने की तैयारी में मेकर्स, एक बार फिर कहानी में लग सकता है भारत-पाक का तड़का

गदर का अगला पार्ट लाने की तैयारी में मेकर्स, एक बार फिर कहानी में लग सकता है भारत-पाक का तड़का
  • मेकर्स ने शुरू की गदर-3 की तैयारी!
  • कहानी की पृष्ठभूमि में फिर से भारत-पाक
  • कहानी का बेसिक आइडिया हुआ लॉक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल रिलीज हुई सनी देओल की गदर-2 बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित हुई। फिल्म ने भारत में अपने बजट से लगभग 11 गुना ज्यादा कमाई की। करीब 60 करोड़ में बनी इस फिल्म ने देश भर में करीब 691 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म दर्शकों को इतनी पसंद आई कि लोगों ने मेकर्स से तीसरा पार्ट बनाने की डिमांड कर दी। दर्शकों के डिमांड और फिल्म की सफलता को देखते हुए मेकर्स अब तीसरा पार्ट बनाने की तैयारी में जुट गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स ने फिल्म की कहानी को लेकर एक बेसिक आइडिया लॉक कर लिया है।

कहानी के केंद्र में भारत-पाक!

गदर-2 साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म 'गदर - एक प्रेम कथा' का सीक्वल था। साल 2001 में आई इस सीरीज की पहली फिल्म की पृष्ठभूमि 1947 से 1954 तक के भारत-पाकिस्तान रिश्ते पर आधारित थी। वहीं गदर-2 के कहानी की पृष्ठभूमि का केंद्र बिंदू 1971 की घटना थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीसरे पार्ट में मेकर्स भारत और पाकिस्तान के बीच 1999 में हुए तनाव को दिखा सकते हैं। बताया जा रहा है कि मेकर्स गदर-2 और गदर-3 के बीच कम टाइम गैप रखना चाहते हैं ताकि दर्शकों को किरदार और स्टोरी विश्वसनीय लगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गदर के अगले पार्ट में 1980 से 1999 के बीच की स्टोरी दिखाई जाएगी। मेकर्स कहानी लॉक करते वक्त इस बात का खास ख्याल रख रहे हैं कि टाइम गैप ज्यादा न हो क्योंकि ऐसा करने पर सनी देओल और अमीषा पटेल के किरदारों को ज्यादा जवान नहीं रखा जा सकता। ज्यादा टाइम गैप से कहानी या किरदार अपनी विश्वसनीयता खो सकते हैं।

अगले साल शुरू हो सकती है शूटिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गदर 3 की शूटिंग अगले साल शुरू हो सकती है। फिल्म के संभावित स्टारकास्ट से भी जुड़े दावे किया जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो गदर-2 और गदर-3 की स्टारकास्ट लगभग समान होगी। अभिनेता सनी देओल एक बार फिर तारा सिंह के रोल में नजर आएंगे तो वहीं अमीषा पटेल शकीना का किरदार निभाते दिखाई देगी। तारा सिंह के बेटे जीते के किरदार में उत्कर्ष शर्मा ही होंगे। पहले दो पार्ट की तरह तीसरे पार्ट की कहानी भी देशभक्ति से सराबोर होगी।

Created On :   6 Feb 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story