दैनिक भास्कर हिंदी: 33 साल की रिहाना बनी दुनिया की सबसे अमीर महिला म्यूजिशयन 

August 5th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिहाना एक पॉप सिंगर और एक्ट्रेस हैं, जिसका पूरा नाम रोबीन रिहाना फेंटी है। 2005 में रिहाना ने 17 साल की उम्र में अपना पहला स्टूडियो एल्बम म्यूजिक ऑफ द सन और अ गर्ल लाइक मी के साथ म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखा था । रिहाना का यह एल्बम बिलबोर्ड 200 चार्ट के टॉप10 में पहुंचा था जिसके बाद रिहाना म्यूजिक इंडस्ट्री को एक के बाद एक हिट सॉन्ग दिए हैं।

आखिर कौन है रिहाना जो आई किसानों के समर्थन में, Google में सर्च कर रहे लोग  - national news punjab kesari farmers protest pop star rihanna india

33 साल की रिहाना फेंटी का नाम अब बिलियनेयर के लिस्ट में दर्ज हो गया है। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार रिहाना अपने नेट वर्थ 1.7 मिलियन डॉलर (12618.68 करोड़) के साथ अब दुनिया की सबसे अमीर महिला म्यूजिशियन है। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक रिहाना का प्रमुख स्त्रोत उसके म्यूजिक पैशन  के साथ-साथ उसके फेंटी ब्यूटी कॉस्मेटिक्स ब्रॉन्ड में 50 परसेंट का शेयर है जिससे उन्हेंं 1.4 बिलियन डॉलर की कमाई हुई है। साथ ही उनकी बाकी कमाई उनके सैवेज एक्स फेंटी लिंगेरी कंपनी के शेयर और सिंगिंग और एक्टिंग से आता है। रिहाना का फेंटी ब्यूटी कॉस्मेटिक्स ब्रॉड 50 स्किन टोन के फाउंडेशन ऑफर करता है जिसमें डार्क स्किन टोन के शेड्स भी शामिल हैं जिसे 2017 में लॉन्च किया गया था। इससे पहले डार्क स्किन टोन के लिए शेड्स आसानी से मिलना मुश्किल था।

अब भारत में बाल मजदूरी के मामले में फंसीं रिहाना? दुनियाभर के लोगों का  ट्विटर पर फूट रहा गुस्‍सा - MyEntBox


दुनिया के सबसे अमीर एंटरटेनर की लिस्ट में ओप्रा विंफ्रे के बाद दूसरे स्थान पर अब रिहाना का नाम आता है, रिहाना अपने टॉप चार्टबस्टर लिस्टेड म्यूजिक एल्बम से म्यूजिक वर्ल्ड में राज करती हैं, रिहाना अपने काम के कारण अपने आप में ही एक ब्रांड है साथ ही रिहाना सोशल मीडिया संसेशन है। रिहाना को अपने सोशल मीडिया हैंडस से भी अच्छी खासी कमाई होती है रिहना के इंस्टाग्राम में 101 मिलियन और ट्विटर पर 102.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं और रिहाना का एक – एक ट्विटर पोस्ट ट्रेंड करता है । 

Rihanna Says Goodbye to Her 20s While Wearing an 'I Hate Rihanna' T-Shirt |  Glamour
 
33 साल की रिहाना फेंटी अपने गानों के एलबम से देश विदेश में फेमस हो गई हैं साथ ही रिहाना ने कई ग्रैमी और बिलबोर्ड म्यूजिक अवॉर्ड्स हासिल किए हैं।