बंगालियों पर टिप्पणी करके बुरे फंसे एक्टर परेश रावल, माफी मांगने के बाद भी एफआईआर हुई दर्ज 

Actor Paresh Rawal in trouble for commenting on Bengalis, FIR lodged even after apologizing
बंगालियों पर टिप्पणी करके बुरे फंसे एक्टर परेश रावल, माफी मांगने के बाद भी एफआईआर हुई दर्ज 
परेश रावल विवादित बयान बंगालियों पर टिप्पणी करके बुरे फंसे एक्टर परेश रावल, माफी मांगने के बाद भी एफआईआर हुई दर्ज 

डिजिटल डेस्क मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इन दिनों अपने एक बयान को लेकर चर्चा में हैं। गुजरात में रेली के दौरान दिये गए अपने एक बयान पर एक्टर परेश रावल विवादों में आ गए हैं। एक्टर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा। जिसमें परेश बंगालियों को लेकर विवादित बयान देते नजर आ रहें हैं। जिसके बाद परेश रावल पर बंगालियों को लेकर अपत्तिजनक बयान देने और दंगे भड़काने का आरोप लगा है। हालांकि परेश रावल अपने बयान पर माफी मांग चुके हैं। लेकिन फिर भी उनकी मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया यानी CPI-M ने उनके खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज की है। 

बयान में परेश रावल ने कही ये बात
एक्टर परेश रावल गुजरात के पहले चरण के चुनाव से पहले एक प्रचार अभियान रेली में शामिल हुए थे। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वे रोहिंग्या कम्युनिटी और बंग्लादेश से आए घुसपैठियों पर बयान देते हुए बंगाली समाज पर विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं। परेश रावल ने अपने बयान में कहा था, "गैस सिलेंडर्स महंगे हैं, उनकी कीमतें नीचे आ जाएंगी। लोगों को रोजगार मिल जाएगा। लेकिन अगर रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठिये दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगेंगे तो क्या होगा? आप सिलेंडर्स का क्या करोगे? क्या बंगालियों के लिए मछली पकाओगे?"  

परेश रावल ने मांगी माफी
जब परेश की इस आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद बढ़ गया तब एक्टर ने अपने बयान पर मांफी भी मांग ली है। उन्होंने कहा, "जाहिरतौर पर गुजरातियों के लिए मछली मुद्दा नहीं है। क्योंकि गुजराती मछली पकाते हैं और खाते हैं। लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बंगाली से मेरा मतलब बांग्लादेशी घुसपैठियों से था। फिर भी अगर मेरे बयान से आपकी भावनाओं को चोट पहुंची है तो मैं माफी मांग लेता हूं।"

दर्ज हुई शिकायत 
परेश रावल के माफी मांगने के बाद भी अब उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। पश्चिम बंगाल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता मोहम्मद सलीम ने अभिनेता के खिलाफ तलतला के थाने में शिकायत दर्ज कराई है। एफआईआर दर्ज कराते हुए उन्होंने कहा कि, उनने कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर उनका वीडियो देखा है, जिसमें वे नफरत फैलाने वाला जवाब दे रहें हैं। नेता मोहम्मद सलीम का कहना है कि, उनके इस भाषण का असर पश्चिम बंगाल के उन लोगों पर पड़ सकता है, जो देश के अलग-अलग हिस्से में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि, "पब्लिक डोमेन में ऐसा भाषण दंगे भड़का सकता है और बंगाली समाज और अन्य समाज के बीच का मित्रता बिगाड़ सकता है।" नेता मोहम्मद सलीम ने शिकायत दर्ज करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।     

Created On :   3 Dec 2022 6:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story