अदिति शर्मा ने रब से है दुआ के लिए सीखी उर्दू

Aditi Sharma learned Urdu for Rab Se Hai Dua
अदिति शर्मा ने रब से है दुआ के लिए सीखी उर्दू
मनोरंजन अदिति शर्मा ने रब से है दुआ के लिए सीखी उर्दू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कलीरें एक्ट्रेस अदिति शर्मा ने खुलासा किया कि टीवी शो रब से है दुआ में दुआ की भूमिका निभाने के लिए सही उर्दू का उच्चारण करना उनके लिए कितना चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने कहा: मैं वास्तव में उर्दू भाषा का शौकीन हूं, क्योंकि यह बहुत ही सम्मानजनक है। इसके अलावा, मुझे उर्दू बहुत आकर्षक और उत्तम दर्जे की लगती है, लेकिन चूंकि मैं दिल्ली से हूं, इसलिए मेरे हिंदी बोलने का तरीका बहुत अलग है। इसलिए ईमानदारी से कहूं तो दुआ के अपने किरदार को निभाने के लिए उर्दू को ठीक करना मेरे लिए मुश्किल भरा होमवर्क था।

2017 में गुरु रंधावा के साथ एक म्यूजिक वीडियो, तारे में अभिनय करने के बाद, उन्होंने 2018 में कलीरें के साथ अपने टीवी करियर की शुरूआत की। वह नागिन 3, ये जादू है जिन्न का! और कई प्रोजेक्ट्स में भी देखी गईं। उन्होंने एक वेब सीरीज क्रैश भी काम किया।

अब एक्ट्रेस रब से है दुआ शो में मुख्य भूमिका निभा रही हैं, जो दुआ और हैदर की एक प्रेम कहानी है, जिसे करणवीर ने निभाया है। यह दुआ पर केंद्रित है, जिसका जीवन उसके पति हैदर द्वारा दूसरी महिला से शादी करने की इच्छा व्यक्त करने के बाद पलट जाता है।

अदिति ने कहा कि एक किरदार की भावनाओं को समझना और उसे इस तरह चित्रित करना, ताकि दर्शक जुड़ाव महसूस करें, यह चुनौतीपूर्ण है और ऐसा करने के लिए भाषा एक महत्वपूर्ण कारक है, इसलिए अपनी टीम और दोस्तों की मदद से मैंने इसे ठीक से सीखने पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा, मुझे कहना होगा कि मेरी टीम के सदस्यों और मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे नए शब्दों और उनके सही उच्चारण को सीखने में मदद की है। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि वह दर्शकों को विश्वास दिलाए और एक प्रामाणिक चरित्र प्रस्तुत करे, जो वे स्क्रीन पर चित्रित करते हैं। सीखने की प्रक्रिया मेरे लिए वास्तव में मजेदार रही है, और मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी भूमिका के साथ न्याय कर रही हूं। रब से है दुआ जी टीवी पर प्रसारित होता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story