comScore

अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ दान किए

March 28th, 2020 20:00 IST
 अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ दान किए

हाईलाइट

  • अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ दान किए

मुंबई, 28 मार्च (आईएएनएस)। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने कोरोनोवायरस महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई सहयोग के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये दान किए।

अक्षय ने ट्विटर पर लिखा, यह वह समय है जब लोगों का जीवन सबसे ज्यादा मायने रखता है और उन्हें बचाने के लिए हम लोगों को हर संभव योगदान देने की जरूरत है। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये का योगदान करने की प्रतिज्ञा करता हूं। चलो जान बचाते हैं, जान है तो जहान है।

इससे पहले सरकार ने कोरोनावायरस महामारी जैसी आपातकालीन स्थितियों से निपटने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि या प्रधानमंत्री राहत कोष की स्थापना थी। फंड में योगदान करने वालों को कर लाभ मिलेगा, यह घोषणा की भी गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट में घोषणा की है कि सभी क्षेत्रों के लोगों ने कोरोनावायरस के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की है। उन सभी की भावना का सम्मान करते हुए प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और आपातकालीन राहत निधि का गठन किया गया है। यह स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

प्रधानमंत्री इसके ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और इसमें गृहमंत्री, वित्तमंत्री, रक्षामंत्री शामिल हैं।

कमेंट करें
VowQj