एलेक बाल्डविन का दावा- रस्ट की शूटिंग जांच से बरी

Alec Baldwin claims - acquitted of Rust shooting investigation
एलेक बाल्डविन का दावा- रस्ट की शूटिंग जांच से बरी
हॉलीवुड एलेक बाल्डविन का दावा- रस्ट की शूटिंग जांच से बरी
हाईलाइट
  • एलेक बाल्डविन का दावा- रस्ट की शूटिंग जांच से बरी

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। हॉलीवुड स्टार एलेक बाल्डविन का मानना है कि रस्ट के सेट पर दुर्घटनावश हुई शूटिंग की जांच के बाद उन्हें बरी कर दिया गया है।

एकशोबिज डॉट कॉम के अनुसार, न्यू मैक्सिको के व्यावसायिक स्वास्थ्य और सुरक्षा ब्यूरो ने अपनी छह महीने की जांच के निष्कर्षों को जारी करने के बाद, अभिनेता ने यह कहते हुए जवाब दिया कि रिपोर्ट उन्हें निर्दोष साबित करती है।

एलेक के एक वकील ने अभिनेता के इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, हम इस मामले की जांच के लिए न्यू मैक्सिको ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी ब्यूरो के आभारी हैं।

वकील ने जोर दिया, इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट यह मानती है कि उत्पादन पर बाल्डविन का अधिकार स्क्रिप्ट परिवर्तन और रचनात्मक कास्टिंग को मंजूरी देने तक सीमित है।

उन्होंने कहा, मिस्टर बाल्डविन के पास उन मामलों पर कोई अधिकार नहीं है जो ब्यूरो के उल्लंघन के निष्कर्षों का विषय है और हमें खुशी है कि न्यू मैक्सिको के अधिकारियों ने इन महत्वपूर्ण मुद्दों को स्पष्ट किया है। हमें विश्वास है कि इस त्रासदी के लिए रिपोर्ट में पहचाने गए व्यक्तियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा।

बुधवार को, ओएचएसबी ने अपनी जांच पर एक रिपोर्ट जारी की और पाया कि रस्ट उत्पादकों ने उद्योग सुरक्षा प्रोटोकॉल का जानबूझकर उल्लंघन किया। उन्होंने सुरक्षा उल्लंघनों के लिए कंपनी पर 137,000 डॉलर अधिकतम संभव राशि का जुर्माना लगाया।

ब्यूरो के बयान के अनुसार, रिपोर्ट का निष्कर्ष है कि रस्ट मूवी प्रोडक्शंस, एलएलसी प्रबंधन जानता था कि सेट पर आग्नेयास्त्र सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया जा रहा था और कार्य प्रथाओं की समीक्षा करने और सुधारात्मक कार्रवाई करने में विफल रहने के कारण कर्मचारी सुरक्षा के प्रति स्पष्ट उदासीनता का प्रदर्शन किया।

विशेष रूप से, रिपोर्ट ने बताया कि हन्ना गुटिरेज रीड को अपना काम करने का मौका नहीं दिया गया था। हन्ना ओल्ड वेस्ट सेट पर चर्च में नहीं थी जब बाल्डविन को बंदूक सौंपी गई।

रिपोर्ट में कहा गया है, रस्ट ने आग्नेयास्त्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार कर्मचारियों को पर्याप्त समय प्रदान नहीं किया, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई लाइव राउंड मौजूद नहीं था।

हन्ना के वकील ने कहा कि घटना को रोका जा सकता था।

उनके वकील जेसन बाउल्स ने यूएसए टुडे को एक बयान में कहा, अगर प्रोडक्शन से किसी ने हन्ना को उसके साथ परामर्श करने के लिए ²श्य से पहले चर्च में वापस बुलाया होता, तो इस त्रासदी को रोका जा सकता था।

इसके अतिरिक्त, जांच में पाया गया कि रस्ट प्रबंधन ने शूटिंग की घटना से पहले सेट पर आग्नेयास्त्रों और आतिशबाजी की मिसफायर के बारे में चालक दल के सदस्यों द्वारा उठाई गई चिंताओं को नजरअंदाज कर दिया।

ओएसएचबी ने बताया कि हथियार विशेषज्ञों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रशिक्षण के बारे में निर्णय लेने की अनुमति नहीं थी।

आईएएनएस

Created On :   22 April 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story