पुतिन के क्रेमलिन पर हाउस ऑफ कार्डस शैली सीरीज पर काम कर रहे

Alexander Rodansky working on House of Cards style series at Putins Kremlin
पुतिन के क्रेमलिन पर हाउस ऑफ कार्डस शैली सीरीज पर काम कर रहे
अलेक्जेंडर रोडन्स्की पुतिन के क्रेमलिन पर हाउस ऑफ कार्डस शैली सीरीज पर काम कर रहे

डिजिटल डेस्क, लॉज एंजिल्स। दो बार अकादमी पुरस्कार-नामांकित निर्माता अलेक्जेंडर रोडन्स्की एक नई सीरीज पर काम कर रहे हैं जो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के उदय को दर्शाती है।

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, निर्माता इसे वास्तविक, भयावह कहानी के रूप में वर्णित करता है कि कैसे दुनिया को बदलने वाले व्यक्ति को ऐसा करने की शक्ति मिली।

रॉडैन्स्की के एलए आधारित प्रोडक्शन शिंगल एआर कंटेंट द्वारा निर्मित, ऑल द क्रेमलिन मेन प्रशंसित रिपोर्टर मिखाइल जायगर की बेस्टसेलर किताब पर आधारित है। जो रूसी स्वतंत्र स्टेशन टीवी रेन के पूर्व प्रधान संपादक थे, जिसे पहले प्रतिबंधित कर दिया गया था।

किताब पुतिन के आंतरिक चक्र के साथ इंटरव्यू की एक असाधारण श्रृंखला पर आधारित है।

यह सीरीज इस बात की कहानी बताएगी कि, कैसे एक निष्ठुर पूर्व-केजीबी अधिकारी दुनिया के सबसे खूंखार राजनेताओं में से एक बन गया, क्रेमलिन की दीवारों के पीछे क्या चल रहा है और पुतिन और उनके आंतरिक सर्कल कैसे काम करते हैं, इस पर से ये कहानी पर्दा हटाएगी।

यह उन घटनाओं नजर डालती है, जिन्होंने रूसी राष्ट्रपति को सत्ता में आने पर आकार दिया, रूस के यूक्रेन पर 24 फरवरी के आक्रमण को पूर्वाभास दिया।

रोडन्स्की ने कहा है कि, ऐसी स्थिति में जब यूक्रेन के युद्ध के मैदान पर यूरोप और नई विश्व व्यवस्था का भाग्य वास्तविक समय में तय किया गया था, आधुनिक समाज की नींव को हिला देने वाला युद्ध एक व्यक्ति पुतिन द्वारा शुरू किया गया था।

सीरीज को एक रूसी हाउस ऑफ कार्डस के रूप में वर्णित करते हुए उन्होंने कहा, शो न केवल विभिन्न खिलाड़ियों की साजिश को चार्ट करेगा। इसके मूल में कहानी पुतिन के दिमाग के विकास का पता लगाएगी।

निमार्ता ने कहा कि, यहां तक कि जब उन्होंने घरेलू मीडिया पर शिकंजा कसा, पूर्वी जर्मनी में केजीबी के पूर्व संचालक ने शुरू में पश्चिम को लुभाने की कोशिश की। लेकिन इराक युद्ध के बाद और विशेष रूप से जॉर्जिया और यूक्रेन में तथाकथित रंग क्रांतियों के बाद पुतिन ने विश्वासघात महसूस किया।

रोडन्स्की ने आगे कहा है, यूक्रेन में उन्होंने जो युद्ध छेड़ा है, वह इस भावना का प्रत्यक्ष परिणाम है। क्रेमलिन के सभी लोग अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को दिखाएंगे कि कैसे कदम दर कदम, पुतिन का दिमाग साजिश के सिद्धांतों में घुल गया, और कैसे उनके आसपास के लोगों ने उनके गहरे भय और पश्चिमी मूल्यों के अविश्वास का फायदा उठाया, जिसे उन्होंने हमेशा निंदक झूठ के रूप में देखा।

रोडन्स्की द्वारा निर्मित बीनपोल ने 2019 में कान्स के अन सर्टन रिगार्ड में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीता।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 May 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story