टीवी सीरीज: अलका याज्ञनिक का खुलासा- मधुबाला ने अनुबंध पर जोर दिया था कि केवल लता ही उनके गाने गाएंगीं

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • अलका याज्ञनिक का खुलासा- मधुबाला ने अनुबंध पर जोर दिया था कि केवल लता ही उनके गाने गाएंगीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीवी सीरीज नाम रह जाएगा नियमित रूप से प्रसिद्ध पाश्र्व (प्लेबैक) गायिका लता मंगेशकर के बारे में दिलचस्प जानकारियां दीं, जिनका हाल ही में निधन हो गया।

संगीतकार, फिल्म निर्माता और अभिनेता समान रूप से इसे एक आशीर्वाद मानते थे, यदि उनकी आवाज उनकी फिल्मों में दिखाई देती है।

स्टार प्लस पर प्रसारित शो के हालिया एपिसोड में, प्रसिद्ध पाश्र्व गायिका अलका याज्ञनिक ने महान गायिका के बारे में बहुत कम ज्ञात आकर्षक कहानियां बताईं।

मधुबालाजी पहली अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अनुबंध करना शुरू किया था, जिसमें कहा गया था कि केवल लता मंगेशकर ही फिल्मों में उनके गाने गाएंगी। हर कोई चाहता था कि केवल लताजी ही उनके गाने गाएं, इसलिए उनके लिए हमेशा एक तारीख की कमी रहती थी और लोग उन्हें उनकी फिल्मों में गाने के लिए मनाने के लिए चले जाते थे।

इसके अलावा, जब वहीदा रहमान को पता चला कि लताजी को चॉकलेट पसंद है, तो उन्होंने उन्हें चॉकलेट भेजना शुरू कर दिया, ताकि लताजी उनके साथ स्टेज शो करने के लिए सहमत हों। हर नई अभिनेत्री चाहती थी कि किसी दिन लताजी उनके लिए गाएं और एक बार लताजी ने उनके लिए गाया, उन्हें लगता था कि वे भी लताजी से प्यार करते हैं।

स्टार प्लस की सीरीज नाम रह जाएगा में सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी।

गजेंद्र सिंह द्वारा परिकल्पित और निर्देशित, साईंबाबा स्टूडियो, एपिसोड रविवार शाम 7 बजे स्टार प्लस पर प्रसारित होता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.