बॉलीवुड: कंगना रनौत की इमरजेंसी में अनुपम खेर निभाएंगे जयप्रकाश नारायण की भूमिका

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • कंगना रनौत की इमरजेंसी में अनुपम खेर निभाएंगे जयप्रकाश नारायण की भूमिका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता अनुपम खेर, कंगना रनौत द्वारा निर्देशित इमरजेंसी में राजनेता जयप्रकाश नारायण का किरदार निभाते नजर आएंगे. इस बात की जानकारी अनुपम खेर ने सोशल मीडिया के जारिए फैंस को दी है।

बता दें, जयप्रकाश नारायण उन प्रमुख नेताओं में से थे जो आपातकाल के खिलाफ खड़े हुए थे।

इसको लेकर अनुपम खेर कहते हैं, कंगना की जेपी नारायण के बारे में व्याख्या आकर्षक है। उनका मानना है और यह भी सच है कि जेपी नारायण फिल्म के नायक हैं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैं किरदार निभा रहा हूं बल्कि इसलिए कि वह वही थे। उनका जीवन हीरो जैसा है।

जहां तक भूमिका निभाने का सवाल है, भले ही मैंने अपना खुद का शोध किया हो, कंगना ने मुझे अपनी व्याख्या और उसके द्वारा किए गए कार्य प्रदान कर मेरा काम आसान कर दिया। इसलिए जेपी नारायण के स्थान पर कदम रखना आसान था। खैर मुझे बहुत खुशी है कि मैं एक ऐतिहासिक शख्सियत की भूमिका निभा रहा हूं जिसने स्वतंत्र भारत के परि²श्य को बदल दिया।

यह फिल्म आपातकाल के बारे में है, जिसे 25 जून, 1975 को दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी ने लगाया था और यह 21 मार्च 1977 तक चला था।

फिल्म में दिवंगत पीएम इंदिरा गांधी के रूप में नजर आने वाली कंगना ने इसके पीछे के कारण के बारे में बताया।

अभिनेत्री का कहना है, जे पी नारायण हाल के भारतीय इतिहास में महात्मा गांधी के बाद राजनीति में सबसे शक्तिशाली इंसान थे। लोगों पर उनका जिस तरह का प्रभाव था, वह बहुत बड़ा था। मैं एक ऐसा अभिनेता चाहती थी जिसके पास व्यक्तित्व और क्षमता हो, जो उससे भी बड़ा हो। लोकनायक जे पी नारायण का जीवन व्यक्तित्व।

अनुपम जी का कद, अभिनय कौशल, उनका समग्र व्यक्तित्व, पूरी तरह से भूमिका में फिट बैठता है। मैं विनम्र हूं कि उन्होंने मेरी स्क्रिप्ट को चुना। मैं उन्हें चुनने वाली कोई नहीं हूं। उन्होंने मेरी स्क्रिप्ट को चुना और मुझे सम्मानित किया।

मणिकर्णिका फिल्मस इमरजेंसी बना रही है जिसे कंगना ने लिखा और निर्देशित किया है।

फिल्म का निर्माण रेणु पिट्टी और कंगना रनौत ने किया है, पटकथा और संवाद रितेश शाह के हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...