BARC इंडिया ने जारी की TRP रिपोर्ट, ‘इमली’ और ‘अनुपमां’ को पीछे छोड़ इस शो को मिला नंबर-1 का खिताब

BARC india 20th week 2021 TRP list check top 5 shows
BARC इंडिया ने जारी की TRP रिपोर्ट, ‘इमली’ और ‘अनुपमां’ को पीछे छोड़ इस शो को मिला नंबर-1 का खिताब
BARC इंडिया ने जारी की TRP रिपोर्ट, ‘इमली’ और ‘अनुपमां’ को पीछे छोड़ इस शो को मिला नंबर-1 का खिताब

डिजिटल डेस्क,मुंबई। इंडियन टेलीविजन में डेली शोप और रियलिटी शोज की कमी नहीं है। दर्शक भी ऐसे टीवी शोज को बड़े उत्साह से देखते हैं। वहीं BARC इंडिया सभी शोज को लेकर एक टीआरपी रिपोर्ट जारी करता है, जो ये बताता हैं कि, कौन से रियलिटी शो या डेली शोप को दर्शक सबसे ज्यादा पसंद कर रहे है। हाल ही में BARC इंडिया ने 20वें हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट जारी कर दी है। हर बार पहले नंबर पर आना वाला स्टार प्लस का फेमस डेली सोप ‘अनुपमां’ इस हफ्ते भी पिछड़ गया है। ‘इमली’ को भी दर्शको ने नंबर-1 के लिए पसंद नहीं किया है। इन दोनों ही सीरियल को पीछे छोड़ते हुए पिछले दो हफ्तों की तरह तीसरे हफ्ते भी स्टार प्लस के सीरियल ‘गुम है किसी के प्यार में’ ने अपनी नंबर वन की पोजीशन एक बार फिर से कायम कर ली है। दर्शक इस शो को खूब पसंद कर रहे है। उनके प्यार का नतीजा हैं कि, ये शो लगातार 2 हफ्तें से नंबर वन के लिस्ट में शामिल हो रहा है। 

इन सब के बीच लगातार कोशिश करने के बावजूद स्टार प्लस का जाना-माना शो अनुपमां उनसे ज्यादा टीआरपी बटोरने में कामयाब नहीं हो पा रहा है। माना जा रहा कि, शायद वनराज और अनुपमा का तलाक लोगों को अच्छा नहीं लग रहा हैं, जिस वजह से दर्शक इस बहुत ज्यादा पसंद नहीं कर रहे है। अगर हम इस हफ्ते के टॉप 5 सीरियल्स की बात करें तो क्या आप जानते हैं, दर्शकों का फेवरेट रहने वाला स्टार प्लस का बेहद पुराना सीरियल "ये रिश्ता क्या कहलाता है" टॉप-5 की लिस्ट से बाहर है। जी हां, हमेशा टॉप-5 में अपना जगह कायम करने वाले इस शो को लोगों ने सबसे कम पसंद किया। हालांकि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा और कुंडली भाग्य जैसे बड़े शोज भी टॉप-5 की लिस्ट से बाहर हो चुके है। वहीं बात करें माधुरी दीक्षित और शिल्पा शेट्टी के शोज की तो, दोनों के शो को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है। जी हां, जब से माधुरी दीक्षित ने कलर्स टीवी के फेमस डांसिंग रियलिटी शो "डांस दीवाने" में कमबैक किया, तब से शो की टीआरपी में थोड़ा सुधार आया और इसकी टीआरपी अब 1.9 हो गई है। लेकिन खास बात तो ये हैं कि, ये शो अब भी शिल्पा शेट्टी के शो "सुपर डांसर" को पीछे नहीं कर पाया है। 

इस हफ्ते के टॉप 5 शोज
स्टार प्लस का पॉपुलर शो ‘गुम है किसी के प्यार में’ पहले स्थान पर है। दर्शकों के प्यार की वजह से इस शो को पिछले दो हफ्तें से लगातार टॉप-1 में जगह मिल रही है और इस सीरियल को 3.3 की शानदार रेटिंग भी मिली है। बता दें कि, सई और विराट की बढ़ती नजदीकियां लोगों को इस शो के और करीब ला रही है। ये केमेस्ट्री दर्शक खूब पसंद कर रहे है। फिलहाल सई ने अपने मन में सोच लिया हैं कि, वो अपने विराट सर को छोड़कर चली जाएगी। हालांकि, सई इस बात को मानने के लिए तैयार ही नहीं हैं कि, उसके दिल में भी विराट के लिए प्यार है। 
स्टार प्लस के दो चर्चित सीरियल अनुपमां और इमली दोनों एक-दूसरे को टक्कर देने में पीछे नहीं है। इस हफ्ते दोनों में कांटे की टक्कर देखी गई। हालांकि, ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ने अपनी नई रिपोर्ट में अनुपमां को दूसरे स्थान पर जगह दी है। दर्शकों को अनुपमां और वनराज का अलग होना बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा है। आने वाले एपिसोड में आप देखेंगे कि, काव्या काफी खुश होकर वनराज से कहती है कि उसका डिवोर्स हो गया है और उन दोनों की जल्द शादी हो जाएगी। हालांकि,ये बात सुनकर वनराज चौंक जाएगा।

बार्क टीआपी रेटिंग लिस्ट में एक बार फिर से तीसरा स्थान इमली सीरियल ने पाया है। इस सीरियल में अभी हाई-वोल्टेज ड्रामा सीन चल रहा है, जिसकी वजह से दर्शकों को इस शो में काफी मजा आ रहा है। शो में मालिनी के सामने आदित्य और इमली के सच से पर्दा उठ चुका है और इमली ही आदित्य की पहली पत्नी है यह बात सुनने के बाद उसे काफी बड़ा झटका लगा है। देखना होगा कि आगे के एपिसोड में और क्या कुछ देखने को मिलेगा।

स्टार प्लस को फेमस शो "साथ निभाना साथिया 2" ने चौथे स्थान पर जगह बनाई है। रेटिंग की बात करें तो, इस शो को बार्क ने 2.5 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर जगह दी है। शो में अभी गहना और अनंत के जिंदगी में आईं हुई नई परेशानियां ने दर्शकों को इसे देखने में मजबूर कर दिया है और लोग इस शो को काफी पसंद भी कर रहे है। यही वजह हैं कि, पिछले कई हफ़्तों से ये शो टॉप 5 में अपनी जगह बनाएं हुए है।

इस हफ्ते कॉमेडी शो "तारक मेहता का उल्टा चश्मा" की टीआरपी में गिरावट आ चुकी है, जिस पर मेकर्स को थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है। इस शो को पिछले हफ्ते (BARC) की टीआरपी लिस्ट में चौथा स्थान मिला था लेकिन, इस हफ्ते इस शो को पांचवे नंबर पर जगह दी गई है। 


 

Created On :   28 May 2021 3:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story